Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PNB fraud: नीरव मोदी की कंपनी ने खटखटाया दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा, ईडी के खिलाफ दायर की अपील

PNB fraud: नीरव मोदी की कंपनी ने खटखटाया दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा, ईडी के खिलाफ दायर की अपील

नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले में उसके खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग मामले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में आज अपील दायर की है।

Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: March 06, 2018 20:25 IST
nirav modi- India TV Paisa
nirav modi

नई दिल्ली। नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले में उसके खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग मामले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में आज अपील दायर की है।  फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी अपील में वित्त मंत्रालय और प्रवर्तन निदेशालय को उसे सर्च वॉरेंट की कॉपी देने का निर्देश देने को कहा है।

मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी तथा अन्य की कई एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। पीएनबी ने इस घोटाले का खुलासा करते हुए कहा था कि उसके साथ 11,400 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। बाद में यह राशि बढ़कर 12,700 करोड़ रुपए पर पहुंच गई। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। 

एक्सिस बैंक के वरिष्ठ अधिकारी एसएफआईओ के समक्ष पेश हुए 

निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक के वरिष्ठ अधिकारी आज गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय  (एसएफआईओ) के समक्ष उपस्थित हुए। एसएफआईओ ने 12,000 करोड़ रुपए से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में निजी क्षेत्र सहित अन्य उन बैंकों से भी संपर्क किया है जिनका पैसा नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की प्रवर्तित कंपनियों में फंसा है। 
 
सूत्रों ने बताया कि एक्सिस बैंक के उप प्रबंध निदेशक वी श्रीनिवासन तथा व्यापार और लेनदेन विभाग के कार्यकारी आज एसएफआईओ कार्यालय गए। एजेंसी ने उन्हें जांच में मदद के लिए बुलाया था। ये अधिकारी करीब दो घंटे तक एसएफआईओ कार्यालय रहे। समझा जाता है कि उनसे चौकसी की गीतांजलि जेम्स तथा मोदी की कंपनियों के साथ लेनदेन के बारे में जानकारी ली गई। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement