1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GST संग्रह में सुधार की संभावनाओं में दिख रही है वृद्धि, FM ने कहा राज्‍यों को किया जाएगा क्षतिपूर्ति का भुगतान

GST संग्रह में सुधार की संभावनाओं में दिख रही है वृद्धि, FM ने कहा राज्‍यों को किया जाएगा क्षतिपूर्ति का भुगतान

सीतारमण ने कहा कि मैं राज्यों को क्षतिपूर्ति देने के वादे को निभाने में नाकाम नहीं रही हूं, उन्हें उनका हिस्सा दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 16, 2019 13:22 IST
Prospects of improving the GST collections are rising, says FM Sitharaman- India TV Paisa
Photo:PROSPECTS OF IMPROVING TH

Prospects of improving the GST collections are rising, says FM Sitharaman

नई दिल्‍ली। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार से बजट पूर्व बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है। सोमवार को एक बैठक के दौरान जीएसटी क्षतिपूर्ति पर राज्‍यों की ओर से बढ़ते विरोध के बीच वित्‍त मंत्री ने कहा कि जीएसटी संग्रह में सुधार की संभावनाएं बढ़ रही हैं और मैं इससे उत्‍साहित हूं। उन्‍होंने कहाकि वह जीएसटी पर विभिन्न राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

सीतारमण ने कहा कि जीएसटी संग्रह में सुधार की संभावनाएं बढ़ रही हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं मानती हूं कि राज्यों को क्षतिपूर्ति का भुगतान नहीं किया गया है लेकिन ऐसा कर संग्रह में कमी के कारण हुआ है और इसके पीछे कोई अन्‍य वजह नहीं है।

सीतारमण ने कहा कि मैं राज्यों को क्षतिपूर्ति देने के वादे को निभाने में नाकाम नहीं रही हूं, उन्हें उनका हिस्सा दिया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अपना दूसरा बजट एक फरवरी 2020 को पेश करेंगी। सूत्रों ने बताया कि बजट पूर्व विचार विमर्श सोमवार से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलेगा।

Write a comment