Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कनेक्टेड व्‍हीकल प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए Ola ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलाया हाथ

कनेक्टेड व्‍हीकल प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए Ola ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलाया हाथ

ऐप के जरिए कै​ब बुकिंग सेवा देने वाली Ola ने आज प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ कनेक्टेड व्‍हीकल प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 07, 2017 16:35 IST
कनेक्टेड व्‍हीकल प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए Ola ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलाया हाथ- India TV Paisa
कनेक्टेड व्‍हीकल प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए Ola ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलाया हाथ

नई दिल्ली ऐप के जरिए कै​ब बुकिंग सेवा देने वाली Ola ने आज प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ वैश्विक भागीदारी की घोषणा की। इसके तहत दुनिया भर के कार विनिर्माताओं के लिए अत्याधुनिक ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफॉर्म’ तैयार किया जाएगा। Ola इस गठजोड़ के तहत माइक्रोसॉफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) व उत्पादकता टूल का इस्तेमाल करेगी ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और कारों के रखरखाव में सुधार हो। दोनों कंपनियां अपनी इस पेशकश को वैश्विक स्तर पर कार विनिर्माताओं के समक्ष भी रखेंगी।

Ola के सह संस्थापक एवं सीईओ भविश अग्रवाल ने कहा कि दोनों कंपनियों के इस तरह से साथ काम करने से विशेषकर भारत व अन्य देशों में भविष्य की मोबिलिटी को ओर बल मिल सकता है। उन्होंने इस भागीदारी की मोटी रूपरेखा सामने रखी जिसके तहत एआई व आईओटी (इंटरनेट ऑफ थंग्‍स) जैसी नयी प्रौद्योगिकी की शक्तियों का उपयोग किया जाएगा। इस गठजोड़ में माइक्रोसाफ्ट वरीय क्लाउड प्रदाता होगा तथा उसके एज्‍योर क्लाउड प्लेटफार्म का इस्तेमाल Ola प्ले में भी होगा।

इस अवसर पर भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि,

आज की कार तेजी से एक कंप्यूटिंग उपकरण में बदल रही है और Ola के साथ मिलकर हम अपने ग्राहकों को और समझदार, कनेक्टेड व उत्पादक अनुभव मुहैया कराना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : पहली जनवरी से बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के पुराने ATM कार्ड, बैंक ने ग्राहकों से कार्ड बदलवाने को कहा

यह भी पढ़ें : Aircel जल्‍द बंद कर सकती है भारत में अपना ऑपरेशन, कोर्ट ने बिजनेस को बेचने पर लगाई पाबंदी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement