1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रतन टाटा ने किया प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस में निवेश, Tech Mahindra खरीदेगी Perigord में 70% हिस्‍सेदारी

रतन टाटा ने किया प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस में निवेश, Tech Mahindra खरीदेगी Perigord में 70% हिस्‍सेदारी

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन और टाटा संस के चेयरमैन एमिरिटस रतन टाटा ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता के तहत पिछले सप्ताह की गई खरीदारी में प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 15, 2021 15:34 IST
Ratan Tata invests in Pritish Nandy Communications- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Ratan Tata invests in Pritish Nandy Communications

नई दिल्‍ली। प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस (Pritish Nandy Communications) ने सोमवार को कहा कि जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने कंपनी में निवेश किया है। हालांकि, निवेश और हिस्सेदारी का ब्यौरा नहीं दिया गया। प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस ने नियामकीय सूचना में कहा है कि टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन और टाटा संस के चेयरमैन एमिरिटस रतन टाटा ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता के तहत पिछले सप्ताह की गई खरीदारी में प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है।

कंपनी ने कहा कि रतन टाटा स्टार्ट-अप्स और प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करते हैं। बीएसई में प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस का शेयर 9.81 प्रतिशत बढ़कर 23.50 रुपये प्रति शेयर पर रहा।

टेक महिंद्रा करेगी पेरीगोर्ड असेट होल्डिंग्‍स का अधिग्रहण

टेक महिंद्रा आयरलैंड की पेरीगोर्ड असेट होल्डिंग्‍स ल‍ि‍मिटेड की 70 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण 182 करोड़ रुपये में करेगी। कंपनी की योजना शेष 30 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण भी अगले चार सालों में करने की है। सोमवार को टेक महिंद्रा ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से उसे वैश्विक फार्मास्‍यूटिकल, हेल्‍थकेयर और लाइफ साइंस सेक्‍टर में अपनी विशेषज्ञता को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

31 दिसंबर, 2020 को समाप्‍त वित्‍त वर्ष में पेरीगोर्ड का राजस्‍व 170 करोड़ रुपये था। वर्तमान में इसके पास 380 कर्मचारी हैं। हेल्‍थकेयर और लाइफसाइंस टेक महिंद्रा के लिए एक प्रमुख क्षेत्र है और यह अधिग्रहण इस क्षेत्र में कंपनी की उपस्थिति को वैश्विक स्‍तर पर विस्‍तार देने में मदद करेगा। यह अधिग्रहण टेक महिंद्रा के लॉन्‍ग-टर्म ग्रोथ प्‍लान का हिस्‍सा है, जिसके तहत कंपनी ने प्रमुख बाजारों आयरलैंड, जर्मनी, यूएसए और भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने का लक्ष्‍य तय किया है।

यह भी पढ़ें: Kia ने पेश किया अपनी नई कार का मॉडल, अगले महीने होगी लॉन्‍च

यह भी पढ़ें: भारतीयों के लिए आई अच्‍छी खबर, भारत ने इस मामले में रूस को पीछे छोड़ा

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल में राहत, जानिए आज आपके शहर में क्या हैं कीमत

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल कीमतों पर आया पेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान, राहत को लेकर कही ये बात

Write a comment
X