1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. रतन टाटा की कार का नंबर अपनी BMW पर लगाकर घूम रही थी महिला, चालान कटने पर खुली पोल

रतन टाटा की कार का नंबर अपनी BMW पर लगाकर घूम रही थी महिला, चालान कटने पर खुली पोल

पुलिस के मुताबिक महिला ने पूछताछ के दौरान बताया कि अंक विद्या (numerology) के चक्कर में उसने अपने आप ही कार पर इस तरह का नंबर चिपका दिया था, महिला ने बताया कि उसे नहीं पता था कि कार का नंबर रतन टाटा का है।

Atul Singh Atul Singh
Published on: January 06, 2021 14:34 IST
रतन टाटा की कार का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रतन टाटा की कार का नंबर किसी और महिला की कार पर देखा गया

मुंबई। आम तौर पर चोर सामान की चोरी करते हैं लेकिन मुंबई से ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक महिला ने कार का नंबर ही चुरा लिया और किसी और की कार नहीं बल्कि देश के बड़े उद्योगपति रतन टाटा की कार का नंबर। महिला की चोरी तब पकड़ी गई जब उसने ट्रैफिक नियम का उलंघन किया और उलंघन का नोटिस रतन टाटा के घर पहुंच गया। मुंबई पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 465 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

दरअसल मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने के लिए एक BMW गाड़ी का चालान काटा था, यह चालान इलेक्ट्रोनिक सिस्टम से कटा था, क्योंकी गाड़ी पर रतन टाटा की कार का नंबर था तो चालान का नोटिस भी रतन टाटा के घर पहुंच गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और माटुंगा पुलिस ने लग्जरी BMW कार के साथ उसकी मालिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 465 के तहत केस दर्ज किया है। जांच में पुलिस को पता चला कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वाली गाड़ी किसी कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है। 

पुलिस के मुताबिक महिला ने पूछताछ के दौरान बताया कि अंक विद्या (numerology) के चक्कर में उसने अपने आप ही कार पर इस तरह का नंबर चिपका दिया था, महिला ने बताया कि उसे नहीं पता था कि कार का नंबर रतन टाटा का है। पुलिस के मुताबिक ज्योतिषी ने उसे खास नंबर प्लेट वाली कार का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी और उसने अपनी कार का नंबर बदल दिया था। 

रतन टाटा को ट्रैफिक उलंघन का नोटिस मिलने के बाद और यह पुष्टि होने के बाद की कार उनकी नहीं थी, पुलिस ने उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जहां से चालान जारी किए गए थे। पड़ताल के बाद पुलिस को महिला की कार मिली और खोज करते हुए पुलिस महिला तक पहुंच गई। छानबीन में पुलिस को पता चला की कार एक कंपनी से जुड़ी हुई है और उस कंपनी की मालिक एक महिला है। फिलहाल पुलिस ने महिला की कार को जब्त किया हुआ है।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। रतन टाटा की कार का नंबर अपनी BMW पर लगाकर घूम रही थी महिला, चालान कटने पर खुली पोल News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment