1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री और डीजीपी को लिखा पत्र, मोबाइल टॉवर्स के लिए मांगी सुरक्षा

Reliance Jio ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री और डीजीपी को लिखा पत्र, मोबाइल टॉवर्स के लिए मांगी सुरक्षा

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि राज्य में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा किसान प्रदर्शन की आड़ में उसके मोबाइल टॉवर्स को नुकसान पहुंचाकर सेवा में बाधा उत्पन्न की जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 30, 2020 13:44 IST
Reliance Jio written to Punjab CM seeking intervention into vandalism jio network- India TV Paisa

Reliance Jio written to Punjab CM seeking intervention into vandalism jio network

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर राज्‍य में जियो के मोबाइल टॉवर्स के लिए सुरक्षा की मांग की है। उल्‍लेखनीय है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले एक महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा पंजाब में मुकेश अंबानी के विरोध में कुछ लोगों द्वारा जियो के मोबाइल टॉवर्स को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, जिससे राज्‍य में टेलीफोन सेवाएं बाधित होने की खबरें सामने आ रही हैं।

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मुख्‍यमंत्री और डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि राज्‍य में कुछ असामाजिक तत्‍वों द्वारा किसान प्रदर्शन की आड़ में उसके मोबाइल टॉवर्स को नुकसान पहुंचाकर सेवा में बाधा उत्‍पन्‍न की जा रही है। कंपनी ने पत्र में जियो मोबाइल टॉवर्स को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

जियो के हैं 9000 से ज्‍यादा टॉवर्स

पिछले कुछ दिन के दौरान जिन टॉवर्स को नुकसान पहुंचाया गया है उनमें से कुछ की जियो ने मरम्मत कर दी है। मंगलवार दोपहर तक 826 साइटें बंद थी। अमृतसर, बठिंडा, चंडीगढ़, फिरोजपुर, जालंधर, लुधियाना, पठानकोट, पटियाला और संगरूर आदि स्थानों पर टॉवर्स को नुकसान पहुंचाया गया। जियो के राज्य में 9,000 से अधिक मोबाइल टॉवर्स हैं।

इस वजह से है जियो निशाने पर  

किसानों का मानना है कि इन कृषि कानूनों का सबसे अधिक फायदा मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को होगा। इसी वजह से अंबानी की दूरसंचार कंपनी के टॉवर्स किसानों के निशाने पर हैं। तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों और उनका समर्थन कर रहे लोगों द्वारा पंजाब में मोबाइल टावरों को निशाना बनाने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।

सरकार ने दिया सख्‍त कार्रवाई का निर्देश

मंगलवार को 63 टॉवर्स को नुकसान पहुंचाया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पुलिस को मोबाइल टॉवर्स को निशाना बनाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य में किसी भी कीमत पर अराजकता की स्थिति पैदा नहीं होने देंगे और किसी को कानून को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सिंह ने कहा कि उन्होंने इस बारे में कई बार अपील की, लेकिन इसे नजरअंदाज किया गया। इस वजह से उन्हें अपना रुख सख्त करना पड़ रहा है।

आम जन-जीवन होगा प्रभावित

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि मोबाइल सेवाएं प्रभावित होती हैं, तो इससे आम लोग, विद्यार्थी, घर से काम कर रहे पेशेवरों के अलावा बैंकिंग सेवाओं पर भी असर पड़ेगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X