Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RIL-BP केजी-डी6 के आसपास विकसित करेंगे सैटेलाइट गैस फील्‍ड, दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी 1.5 अरब डॉलर का निवेश

RIL-BP केजी-डी6 के आसपास विकसित करेंगे सैटेलाइट गैस फील्‍ड, दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी 1.5 अरब डॉलर का निवेश

रिलायंस और पार्टनर बीपी पीएलसी केजी-डी6 ब्‍लॉक में खोजे गए छह सैटेलाइट गैस ब्‍लॉक में 2022 तक उत्‍पादन शुरू करने के लिए तकरीबन 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेंगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 17, 2017 14:37 IST
RIL-BP  केजी-डी6 के आसपास विकसित करेंगे सैटेलाइट गैस फील्‍ड, दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी 1.5 अरब डॉलर का निवेश- India TV Paisa
RIL-BP केजी-डी6 के आसपास विकसित करेंगे सैटेलाइट गैस फील्‍ड, दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी 1.5 अरब डॉलर का निवेश

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसकी पार्टनर ब्रिटेन की कंपनी बीपी पीएलसी केजी-डी6 ब्‍लॉक में खोजे गए छह गैस ब्‍लॉक में 2022 तक उत्‍पादन शुरू करने के लिए तकरीबन 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेंगी।

इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों कंपनियों ने सोमवार को ही हाइड्रोकार्बन निदेशालय (डीजीएच) को इस संबंध में गैस क्षेत्र के विकास की संशोधित योजना सौंपी है। यह सैटेलाइट गैस क्षेत्रों के बारे में है। कंपनी की योजना कृष्णा गोदावरी बेसिन गैस क्षेत्र में मिले गहरे पानी के चार डी-2, 6, 19 और 22 गैस क्षेत्र एवं दो डी-29 और डी-30 सैटेलाइट गैस क्षेत्रों को विकसित करने की है।

आरआईएल और बीपी ने चार आसपास और दो अन्य फील्ड डी 29 और डी 30, आर श्रृंखला और एम जे गैस खोज में इस साल जून में 40,000 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी। सूत्रों ने कहा कि छह क्षेत्रों का विकास साथ किया जाएगा, जबकि डी-34 या आर श्रृंखला और डी-55 एमजे के लिए अलग-अलग विकास योजनाएं होंगी। इन फील्डों से 2021-22 तक गैस उत्पादन के लिए आरआईएल-बीपी तकरीबन 1.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी। चार फील्डों में 617 अरब घन फुट गैस भंडार है और इनसे आठ साल तक उत्पादन हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement