Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल-डीजल पर विपक्ष के भारत बंद के साथ रुपए ने भी बढ़ाई सरकार की चिंता, 84 पैसे कमजोर होकर 72.57 तक लुढ़का

पेट्रोल-डीजल पर विपक्ष के भारत बंद के साथ रुपए ने भी बढ़ाई सरकार की चिंता, 84 पैसे कमजोर होकर 72.57 तक लुढ़का

 रुपया करीब 84 पैसे की भारी गिरावट के साथ 72.57 प्रति डॉलर के स्तर तक लुढ़का जो इसका अबतक का सबसे निचला स्तर है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: September 10, 2018 12:12 IST
Rupee opens negative on Monday- India TV Paisa

Rupee opens negative on Monday

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर विपक्ष के भारत बंद के साथ रुपया भी सरकार की चिंता बढ़ा सकता है। आज सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया एक बार फिर से भारी गिरावट के साथ खुला है और नए रिकॉर्ड निचले स्तर तक लुढ़का है, रुपए की कमजोरी की वजह से पेट्रोल और डीजल के और महंगा होने की आशंका बढ़ गई है।

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपए ने 72.18 प्रति डॉलर पर शुरुआत की, लेकिन इसके बाद कमजोरी बढ़ी और रुपया करीब 84 पैसे की भारी गिरावट के साथ 72.57 प्रति डॉलर के स्तर तक लुढ़का जो इसका अबतक का सबसे निचला स्तर है। पिछले हफ्ते रुपया 71.73 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

रुपए की गिरावट की वजह से ही तेल कंपनियों को विदेशों से तेल आयात करने के लिए ज्यादा लागत चुकानी पड़ रही है और वह इस लागत को ग्राहकों से निकालने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही हैं। अब क्योंकि रुपए में एक बार फिर से कमजोरी आई है तो ऐसे में पेट्रोल और डीजल के और भी महंगा होने की आशंका बढ़ गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement