Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

Sarahah नाम की इस ऐप को 28 जुलाई को लॉन्च किया गया था और अबतक इसके 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक डाउनलोड हो चुके हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: August 13, 2017 16:41 IST
Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड- India TV Paisa
Sarahah ऐप के लिए दुनियाभर में बढ़ी दीवानगी, हो चुके हैं 50 लाख से 1 करोड़ डाउनलोड

नई दिल्ली। मोबाइल ऐप्लीकेशन की दुनिया में एक नई एप मार्केट में आई है जो 20 दिन में ही पूरी दुनिया में लोगों की पहली पसंद बन चुकी है। Sarahah नाम की इस ऐप को 28 जुलाई को लॉन्च किया गया था और अबतक इसके 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक डाउनलोड हो चुके हैं। इस ऐप को सऊदी अरब के एक डेवेल्पर ने बनाया है और यह गूगल प्ले स्टोर पर टॉप 4 ट्रेंडिंग एप में से एक है। इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि आप किसी को मैसेज भेज सकते हैं लेकिन मैसेज रिसीव करने वाले को पता नहीं चलेगा कि किसने मैसेज भेजा है।

इस ऐप के जरिए आप अपने करीबियों को बिना अपनी पहचान बताए मैसेज भेज सकते हैं। इस ऐप को ऑनेस्टी ऐप का नाम दिया जा रहा है, ऐप के जरिए कोई भी आपको आपकी कमजोरियों और ताकत के बारे मे जानकारी दे सकता है, मैसेज भेजने वाले की जानकारी मैसेज पाने वाले को नहीं चलेगी। हालांकि इस ऐप का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है, इस तरह की शिकायतें आ रही हैं कि ऐप के जरिए गालियां तक मैसेज की जा रही हैं। हालांकि ऐप में ऑप्शन है कि आप मैसेज भेजने वाले को ब्लॉक कर सकते हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरे आई हैं कि मैसेज भेजने वाले की पहचान होने लगी है। लेकिन Sarahah का संचालन करने वाली कंपनी ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है और कहा है कि यह खबरें पूरी तरह से फर्जी हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement