1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एसबीआई कार्ड, बीपीसीएल ने संयुक्त रूप से जारी किया क्रेडिट कार्ड, जानिए क्या मिलेंगे फायदे

एसबीआई कार्ड, बीपीसीएल ने संयुक्त रूप से जारी किया क्रेडिट कार्ड, जानिए क्या मिलेंगे फायदे

क्रेडिट कार्ड को इस रूप से डिजाइन किया गया है, जिससे उन ग्राहकों को अधिकतम बचत हो जो ईंधन पर अधिक राशि खर्च करते हैं। कार्डधारक देशभर में 17,000 से अधिक बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर छूट का लाभ ले सकते हैं। इसमें ईंधन मामले में कोई न्यूनतम लेन-देन की सीमा नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 15, 2020 20:00 IST
बीपीसीएल के साथ...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

बीपीसीएल के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

नई दिल्ली। एसबीआई कार्ड ने मंगलवार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि.(बीपीसीएल) के साथ मिलकर ‘बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन’ जारी करने की घोषणा की। इस कार्ड के तहत उन ग्राहकों को अधिकतम बचत की पेशकश की गयी है जो ईंधन खरीदारी में बड़ी राशि खर्च करते हैं। क्रेडिट कार्ड को इस रूप से डिजाइन किया गया है, जिससे उन ग्राहकों को अधिकतम बचत हो जो ईंधन पर अधिक राशि खर्च करते हैं। एसबीआई कार्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बीपीसीएल-एसबीआई कार्ड ऑक्टेन बीपीसीएल ईंधन और मैक ल्यूब्रिकेन्ट, भारत गैस (एलपीजी) पर खर्च (केवल वेबसाइट और ऐप पर) तथा बीपीसीएल के ‘इन और आउट’ सुविधा स्टोर पर व्यय पर 25 गुना रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। बयान के अनुसार कार्ड के तहत बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर ईंधन और ल्यूब्रिकेंट पर खर्च में 7.25 प्रतिशत वैल्यू बैक (एक प्रतिशत अधिभार छूट समेत) तथा भारत गैस पर खर्च में 6.25 प्रतिशत वैल्यू बैक का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इसमें डिपार्टमेंटल स्टोर और किराना दुकानों समेत अन्य नियमित खर्च की श्रेणी में भी लाभ का प्रावधान किया गया है। कंपनी के अनुसार कार्डधारक देशभर में 17,000 से अधिक बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर छूट का लाभ ले सकते हैं। इसमें ईंधन मामले में कोई न्यूनतम लेन-देन की सीमा नहीं है। इससे ग्राहक हर बार ईंधन खरीद पर बचत कर सकेंगे।

इस कार्ड पर 1 लाख रुपये का फ्रॉड कवर भी दिया जा रहा है। विज्ञप्ति के मुताबिक 1500 रुपये की सालाना मेंबरशिप फीस पर ग्राहक को 6000 बोनस प्वाइंट मिल सकते हैं। अगर ग्राहक एक साल में 2 लाख रुपये या ऊससे ज्यादा की खरीद करता है तो उसे फीस भी वापस हो सकती है। कार्ड को जारी करने के बाद एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि ये कार्ड हमारे द्वारा अपने ग्राहकों को बेहतर वैल्यू पर सबसे अच्छा उत्पाद देने के प्रयासों का ही एक हिस्सा है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X