Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI की अगुवाई वाले ग्रुप ने UBHL के दावे के खिलाफ रखा अपना पक्ष

SBI की अगुवाई वाले ग्रुप ने UBHL के दावे के खिलाफ रखा अपना पक्ष

SBI की अगुवाई में बैंकों के एक ग्रुप ने ने विजय माल्या के नियंत्रण वाले यूबीएचएल के 594 करोड़ रुपए के नुकसान के दावे के खिलाफ जवाबी आपत्ति दर्ज कराई।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 14, 2016 9:40 IST
विजय माल्या की कंपनी ने SBI पर नुकसान पहुंचाने का लगाया आरोप, बैंकों के ग्रुप ने दर्ज कराई आपत्ति- India TV Paisa
विजय माल्या की कंपनी ने SBI पर नुकसान पहुंचाने का लगाया आरोप, बैंकों के ग्रुप ने दर्ज कराई आपत्ति

बेंगलुरू। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की अगुवाई में बैंकों के एक ग्रुप ने ने विजय माल्या के नियंत्रण वाले यूबीएचएल के 594 करोड़ रुपए के नुकसान के दावे के खिलाफ जवाबी आपत्ति दर्ज कराई। यूबीएचएल ने दावा किया है कि बैंकों के समूह ने यूएसएल के शेयर सस्ती दर पर बेचा जिसे उसे 594 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

यूबीएचएल ने कर्ज वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के सामने 5 अप्रैल को कहा कि बैंकों ने यूनाइटेड स्पि्रट्स लि. (यूएसएल) के अपने पास गिरवी रखे 26 लाख इक्विटी शेयर बेचे थे। कंपनी ने अपनी आपत्ति में यह भी दलील दी कि बैंकों ने शेयर अच्छी कीमत के बजाए 1,836.94 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बेचे जबकि उस समय पिछले वर्ष अप्रैल में प्रति शेयर भाव 4,080 रुपए था।

यूबीएचएल के दावे को काटते हुए बैंकों ने डीआरटी से यूबीएचएल को यह निर्देश देने का अनुरोध किया कि वह अपने दावे के समर्थन में दस्तावेज के साथ ठोस साक्ष्य दे कि आखिर कैसे उसे 594 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। बैंकों ने यह भी आरोप लगाया कि इस समय 594 करोड़ रुपए का दावा स्पष्ट रूप से यूबीएचएल की न्याय प्रक्रिया में देरी की रणनीति है। जबकि उसे पता है कि मामला अब निपटान के करीब है। डीआरटी के पीठासीन अधिकारी सीआर बेनाकानाहल्ली ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 21 अप्रैल की तारीख तय की।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement