1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी की जब्त संपत्ति होगी नीलाम, इनमें शामिल हैं महंगी घड़ियां, कलाकृतियां और महंगी कारें 

नीरव मोदी की जब्त संपत्ति होगी नीलाम, इनमें शामिल हैं महंगी घड़ियां, कलाकृतियां और महंगी कारें 

सैफरनआर्ट का 20वां साल ईडी को अपनी सेवाएं मुहैया कराने से शुरू हो रहा है। हम ईडी के साथ मिलकर नीलामी के लिए सामान के मूल्य तय करने की प्रक्रिया में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 21, 2020 19:26 IST
Seized assets of Nirav Modi to be auctioned at Saffronart's two upcoming sales- India TV Paisa

Seized assets of Nirav Modi to be auctioned at Saffronart's two upcoming sales

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जब्त की गईं महंगी घड़ियों, हैंडबैग, कारों और कलाकृतियों की नीलामी की जाएगी। इस नीलामी का आयोजन सैफरनआर्ट करेगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने नीलामी की जिम्मेदारी सैफरनआर्ट नीलामी घर को दी है। पहली नीलामी मुंबई में 27 फरवरी को होगी, जबकि दूसरी नीलामी 3-4 मार्च को ऑनलाइन की जाएगी। नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एमएफ हुसैन की महाभारत श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वीएस गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की कृष्ण पेटिंग शामिल है। इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग की अनुमानित कीमत 12 से 18 करोड़ रुपए, गायतोंडे की पेटिंग की कीमत सात से नौ करोड़ रुपए और बावा की पेटिंग की कीमत तीन से पांच करोड़ रुपए है।

इसके अलावा नीलामी में रखी जाने वाली घड़ियों में एयगर-ला-कोट् मेन्स की रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2 सीमित संस्करण, गेर्राड पेरेगॉक्स मेन्स की ओपेरा वन शामिल है। साथ ही 80 से ज्यादा ब्रांडेड हैंडबैग को भी नीलामी में रखा जाएगा। इसमें अधिकतर हैंडबैग लक्जरी खुदरा ब्रांड हरम के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ संग्रह के हैं।

इस बारे में सैफरनआर्ट के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश वजीरानी ने कहा कि नीलामी में एयगर-ला-कोट् की घड़ियां शामिल हैं, जो दुनिया की सबसे ज्यादा लक्जरी घड़ियों में से एक हैं। वहीं ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ संग्रह के हैंडबैंग भी अंतरराष्ट्रीय लक्जरी सामान हैं। संग्रहकर्ता और सिलेब्रिटी के बीच इनकी अच्छी मांग है।

उन्होंने कहा कि सैफरनआर्ट का 20वां साल ईडी को अपनी सेवाएं मुहैया कराने से शुरू हो रहा है। हम ईडी के साथ मिलकर नीलामी के लिए सामान के मूल्य तय करने की प्रक्रिया में है। नीलामी में शेरगिल, हुसैन और गायतोंडे जैसे कलाकारों की कृतियां भी शामिल हैं। हम इससे बहुत खुश हैं। 

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021