1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. श्री सीमेंट घर बनाने के लिए फ्री में देगी सीमेंट, सशस्‍त्र बलों के शहीद सैनिकों के परिवारों को मिलेगा लाभ

श्री सीमेंट घर बनाने के लिए फ्री में देगी सीमेंट, सशस्‍त्र बलों के शहीद सैनिकों के परिवारों को मिलेगा लाभ

कंपनी ने कहा कि 1 जनवरी, 1990 से लेकर 1 जनवरी, 2019 के बीच शहीद हुए सैनिकों के परिवार को 4000 वर्ग फुट तक के प्लॉट में घर बनाने के लिए फ्री में सीमेंट उपलब्ध कराया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 07, 2020 13:34 IST
Shree Cement provide families of Armed forces Martyrs free cement - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Shree Cement provide families of Armed forces Martyrs free cement

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख सीमेंट निर्माता कंपनी श्री सीमेंट ने वीर सैनिकों के सम्‍मान में प्रोजेक्‍ट नमन की शुरुआत की है। इस प्रोजेक्‍ट के तहत पि‍छले 20 वर्षों के दौरान सशस्‍त्र बलों के शहीद सैनिकों के परिवार को घर बनाने के लिए सीमेंट फ्री में उपलब्‍ध कराया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रोजेक्‍ट नमन की शुरुआत विजय दिवस पर की जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि वि‍जय दिवस हर साल 16 दिसंबर को मनाया जाता है। यह दिवस 1971 में बांग्‍लादेश युद्ध में भारत की जीत के जश्‍न और भारतीय सैनिकों की याद के रूप में मनाया जाता है।  

कंपनी ने कहा कि 1 जनवरी, 1990 से लेकर 1 जनवरी, 2019 के बीच शहीद हुए सैनिकों के परिवार को 4000 वर्ग फुट तक के प्‍लॉट में घर बनाने के लिए फ्री में सीमेंट उपलब्‍ध कराया जाएगा। शहीद का परिवार भारत में श्री सीमेंट के विनिर्माण संयंत्र से यह फ्री सीमेंट प्राप्‍त कर सकता है।

श्री सीमेंट लिमिटेड के ज्‍वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर प्रशांत बांगर ने कहा कि घर निर्माण में सीमेंट एक महत्‍वपूर्ण घटक है। हमारा मानना है कि शहीदों के परिवार की घर की जरूरत को पूरा करने में नमन स्‍कीम काफी मददगार होगी। यह हमारे लिए सम्‍मान की बात है कि हम उन सैनिकों के परिवार की मदद कर रहे हैं, जिन्‍होंने देश की रक्षा के खातिर अपने प्राण न्‍यौछावर कर दिए। हम अपने देश के शहीदों को नमन करते हैं।

श्री सीमेंट की नमन परियोजना को केंद्रीय सैनिक बोर्ड के सहयोग से लागू किया जाएगा और राज्‍य सैनिक बोर्ड एवं जिला सैनिक बोर्ड, रक्षा मंत्रालय इसको संचालित करेंगे। श्री सीमेंट लिमिटेड की स्‍थापना 1979 में ब्‍यावर (राजस्‍थान) में की गई थी और इसका कॉरपोरेट मुख्‍यालय कोलकाता में है। यह बांगर सीमेंट, बांगर पावर, श्री जंग रोधक, रूफोन और रॉकस्‍ट्रांग ब्रांड से सीमेंट का उत्‍पादन करता है।   

Write a comment
X