Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सिगाची ने की शेयर बाजार में शानदार शुरुआत, PolicyBazaar का शेयर हुआ प्रीमियम के साथ लिस्‍ट

सिगाची ने की शेयर बाजार में शानदार शुरुआत, PolicyBazaar का शेयर हुआ प्रीमियम के साथ लिस्‍ट

सिगाची का शेयर लगभग 270 प्रतिशत के बम्पर प्रीमियम के साथ बीएसई पर 603 रुपये पर लिस्ट हुआ, जबकि इसका आईपीओ इश्यू प्राइस 163 रुपये था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 15, 2021 11:27 IST
Sigachi shares jump nearly 3x on debut, PolicyBazaar lists at premium- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Sigachi shares jump nearly 3x on debut, PolicyBazaar lists at premium

नई दिल्‍ली। सिगाची इंडस्‍ट्रीज (Sigachi Industries), पॉलिसीबाजार (PolicyBazaar) और एसजेएस एंटरप्राइजेज (SJS Enterprises) के शेयरों ने सोमवार से स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर कारोबार शुरू कर दिया है। सिगाची इंडस्‍ट्रीज का शेयर बीएसई पर 270 प्रतिशत बम्‍पर प्रीमियम के साथ 603 रुपये पर लिस्‍ट हुआ है, जबकि इसका आईपीओ इश्‍यू प्राइव 163 रुपये था। वहीं दूसरी ओर पीबी फ‍िनटेक के शेयर ने 19 प्रतिशत प्रीमियम पर 1163 रुपये के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की, जबकि इसका आईपीओ इश्‍यू प्राइस 980 रुपये था।

एसजेएस एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई पर डिस्‍काउंट पर 523 रुपये पर लिस्‍ट हुआ, जबकि इसका आईपीओ इश्‍यू प्राइस 542 रुपये प्रति शेयर था। माइक्रोक्रिस्‍टालाइन सेल्‍यूलोस विनिर्माता सिगाची इंडस्‍ट्रीज के आईपीओ अपने अंतिम दिन 101.91 गुना सब्‍सक्राइब हुआ था। सिगाची इंडस्‍ट्रीज माइक्रोक्रिस्‍टालाइन सेल्‍यूलोस का निर्माण करती है, जिसका उपयोग दवा उद्योग में बड़े स्‍तर पर किया जाता है। इसका उपयोग फूड, न्‍यूट्रास्‍यूटिकल्‍स और कॉस्‍मेटिक इंडस्‍ट्रीज में भी प्रमुखता से होता है।  

पीबी फ‍िनटेक लिमिटेड, जो ऑनलाइन इंश्‍योरेंस प्‍लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार और क्रेडिट कम्‍प्रेजन पोर्टल पैसाबाजार का परिचालन करती है, के आईपीओ को 16.59 गुना अभिदान मिला था। पीबी फ‍िनटेक इंश्‍योरेंस और लेंडिंग प्रोडक्‍ट्स का भारत में प्रमुख ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म है। कंपनी इंश्‍योरेंस, क्रेडिट और अन्‍य वित्‍तीय उत्‍पादों के लिए सुविधाजनक पहुंच उपलब्‍ध कराती है।  

एसजेएस एंटरप्राइजेज के आईपीओ को अंतिम दिन 1.59 गुना अभिदान मिला था। एसजेएस एंटरप्राइजेज भारतीय डेकोरेटिव एसथेटिक्‍स इंडस्‍ट्री की प्रमुख कंपनी है, जो देश में एसथेटिक उत्‍पादों की एक विस्‍तृत रेंज उपलब्‍ध कराती है। यह टू-व्‍हीलर, पैसेंजर व्‍हीकल, कमर्शियल व्‍हीकल, कंज्‍यूमर एप्‍लाएंसेस, मेडिकल डिवाइसेस, फार्म इक्विपमेंट और सैनिट्री वेयर इंडस्‍ट्रीज की जरूरतों को पूरा करती है। इसका आईपीाअे 531-542 रुपये प्रति शेयर के मूल्‍य दायरे के साथ 1 नवंबर को खुला था और 3 नवंबर को बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल और इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर नितिन गडकरी ने की बड़ी घोषणा...

यह भी पढ़ें: एक्‍साइज ड्यूटी घटाने के बाद सरकार ने पेट्रोल में मिलाए जाने वाली इस चीज के बढ़ाए दाम

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में पेट्रोल की बिक्री 50 प्रतिशत घटी...

यह भी पढ़ें: PharmEasy भी होगी शेयर बाजार में लिस्‍टेड, API Holdings ने 6250 करोड़ रुपये के IPO के लिए जमा किए दस्‍तावेज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement