Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Snapdeal ने किया अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव, प्रोडक्ट को वापस के लिए जरूरी होगी सर्विस सेंटर की रिपोर्ट

Snapdeal ने किया अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव, प्रोडक्ट को वापस के लिए जरूरी होगी सर्विस सेंटर की रिपोर्ट

देश की दूसरी दिग्गज ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील (snapdeal) ने अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव किए हैं। इसके तहत प्रोडक्ट को वापस करने के लिए डॉक्युमेंट देने होगें।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 13, 2016 17:00 IST
Snapdeal ने किया रिटर्न पॉलिसी में बदलाव, प्रोडक्ट वापस करने के लिए जरूरी होगी सर्विस सेंटर की रिपोर्ट- India TV Paisa
Snapdeal ने किया रिटर्न पॉलिसी में बदलाव, प्रोडक्ट वापस करने के लिए जरूरी होगी सर्विस सेंटर की रिपोर्ट

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी दिग्गज ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील (Snapdeal) ने अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव किया है। इसके तहत स्मार्टफोन, कम्‍प्यूटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स को वापस करना पहले से ज्यादा मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि प्रोडक्ट वापस करते समय आपको अपने डॉक्यूमेंट भी देने होंगे। इन डॉक्यूमेंट्स को आपको स्नैपडील के ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर से बनवाने होंगे, जिसमें सामान में गड़बड़ी स्पष्ट की जाएगी और डॉक्यूमेंट बनने के सात दिनों के भीतर इसे कंपनी के पास जमा कराना होगा, तभी सामान वापस हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- क्‍या नई रणनीति संकट से उबार पाएगी स्‍नैपडील को, छवि सुधारने की हो रही है कवायद?

स्नैपडील ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि कंपनी ने यह पॉलिसी काफी लंबे समय से लागू की हुई है। लेकिन सेलर्स की मानें तो कंपनी की ओर से उन्हें 11 जुलाई को मिले ईमेल आया है। कंपनी ने विक्रेताओं को भेजे ईमेल में कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स की रिटर्निंग के लिए सर्विस सेंटर से एक डॉक्यूमेंट जरूरी होता है, इस डॉक्‍यूमेंट में इस बात की पूरी जानकारी होती है कि जो सामान डिलीवर हुए उनमें गड़बड़ी है।

रिफंड या रिप्लेसमेंट रिक्वेस्ट की प्रोसेसिंग से पहले हम शिकायत की जांच के लिए क्वॉलिटी चेक करेंगे। वही आइटम्स रिटर्न या रिप्लेस होंगे, जिसमें गड़बड़ी पाई जाएगी।’

यह भी पढ़ें- महज 6 वर्षों में इन कारणों से स्‍नैपडील ने खोई अपनी चमक, वर्चस्‍व की लड़ाई में अमेजन से पिछड़ती कंपनी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement