Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्पाइसहेल्थ आम लोगों को उपलब्ध कराएगी कोरोना जांच की सस्ती सुविधा, जानिए क्या होगी कीमत

स्पाइसहेल्थ आम लोगों को उपलब्ध कराएगी कोरोना जांच की सस्ती सुविधा, जानिए क्या होगी कीमत

स्पाइसजेट के साथ साझेदारी के तहत स्पाइसहेल्थ इस एयरलाइन के यात्रियों को कोविड-19 की यह जांच 299 रुपयों की विशेष कीमत पर उपलब्ध करा रही है। वहीं कंपनी आम लोगों को 499 रुपये में जांच सुविधा उपलब्ध कराएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 11, 2021 18:56 IST
सस्ते में कोरोना की...- India TV Paisa
Photo:PTI

सस्ते में कोरोना की जांच

नई दिल्ली। विमानन कंपनी स्पाइसजेट के प्रवर्तकों की स्वास्थ्य सेवा इकाई स्पाइसहेल्थ आम लोगों के लिये भी कोविड-19 जांच आरटी-पीसीआर (रियल टाइम रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज चैन रिएक्शन) की सुविधा किफायती दर पर शुरू करने जा रही है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वह यह जांच सुविधा को पहले देश के दो सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों - मुंबई और दिल्ली में शुरू कर रही है। उसका दावा है कि यह देश में कोरोना वायरस जांच की सबसे सस्ती सुविधा है। विज्ञप्ति के अनुसार स्पाइसजेट के साथ साझेदारी के तहत स्पाइसहेल्थ इस एयरलाइन के यात्रियों को कोविड-19 की यह जांच 299 रुपयों की विशेष कीमत पर उपलब्ध करा रही है। वहीं कंपनी आम लोगों को 499 रुपये में जांच सुविधा उपलब्ध कराएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्पाइसहेल्थ कोविड जांच को आसान बनाने और सुविधा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कई राज्य सरकारों और सरकारी चिकित्सा निकायों के साथ काम करती आ रही है। कंपनी ने कहा कि महामारी के खिलाफ अभियान के तहत जांच में तेजी लाने के इरादे से उसने अपनी जांच सुविधाओं को आम जनता के लिए खोलने का निर्णय लिया है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधा को और अधिक बढ़ाने के लिए स्पाइसहेल्थ की ओर से उनके घरों से सैंपल कलेक्शन की सेवा नाममात्र शुल्क पर शुरू की जाएगी। ‘ऑनलाइन अप्वांइटमेंट’ बुक करके अपने नजदीकी स्पाइसहेल्थ मोबाइल लैब में टेस्ट करवाने का विकल्प भी ग्राहक चुन सकते हैं।

इस बारे में स्पाइसहेल्थ की सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अवनी सिंह ने कहा, स्पाइसहेल्थ ने अब कोरोना जांच को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुलभ कराने के लिये पहल की है। इसके तहत लोगों को सबसे सस्ती और सबसे तेज आरटी-पीसीआर जांच सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। शुरूआती चरण में मुंबई और दिल्ली के नागरिकों को हमारी तेज, आसान जांच सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।’’

 

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों का मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ी, ये रही लिस्ट   

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement