Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्‍पाइसजेट ने की गर्मियों के लिए अतिरिक्‍त उड़ानों की घोषणा, कॉम्‍पैक्‍ट ने किया जुर्माना आदेश रद्द

स्‍पाइसजेट ने की गर्मियों के लिए अतिरिक्‍त उड़ानों की घोषणा, कॉम्‍पैक्‍ट ने किया जुर्माना आदेश रद्द

स्पाइसजेट 10 मई से दिल्ली व तीन अन्य राज्यों के लिए अतिरिक्त उड़ानों का परिचालन करेगी, ऐसा गर्मियों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद में होगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 19, 2016 18:25 IST
स्पाइसजेट ने की गर्मियों के लिए अतिरिक्‍त उड़ानों की घोषणा, कॉम्‍पैक्‍ट ने किया जुर्माना आदेश रद्द- India TV Paisa
स्पाइसजेट ने की गर्मियों के लिए अतिरिक्‍त उड़ानों की घोषणा, कॉम्‍पैक्‍ट ने किया जुर्माना आदेश रद्द

नई दिल्ली: निजी विमान कंपनी स्पाइसजेट 10 मई से दिल्ली व तीन अन्य राज्यों के लिए अतिरिक्त उड़ानों का परिचालन करेगी। कंपनी गर्मियों के दौरान यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद में यह कदम उठा रही है।

स्पाइसजेट का कहना है कि वह दिल्ली से धर्मशाला के बीच तीसरी उड़ान शुरू करेगी। इसी तरह कंपनी दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए चौथी अतिरिक्त उड़ान तथा दिल्ली अमृतसर मार्ग पर दूसरी उड़ान शुरू करेगी। कंपनी ने इसी महीने कहा था कि वह दिल्ली देहरादून मार्ग पर अब 78 सीटों वाले बंबार्डियर क्यू 400 के बजाये 186 सीटों वाले बोइंग 737 का इस्तेमाल करेगी।

जेट, इंडिगो, स्पाइसजेट को नहीं देना होगा 258 करोड़ रुपए का जुर्माना

जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट को बड़ी राहत मिली है। कॉम्पैट ने उन पर लगाए गए 258 करोड़ रुपए के जुर्माना आदेश को रद्द करते हुए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को नया आदेश जारी करने का निर्देश दिया है। प्रतिस्पर्धा आयोग ने हवाई कार्गो पर ईंधन सरचार्ज तय करने में कथित सांठगाठ के लिए इन विमानन कंपनियों पर जुर्माना लगाया था।

जेट एयरवेज पर 151.69 करोड़ रुपए, इंटरग्लोब एविएशन पर 63.74 करोड़ रुपए तथा स्पाइसजेट पर 42.48 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया था। न्यायाधिकरण ने फरवरी में इस जुर्माना आदेश पर रोक लगा दी थी। अपने 95 पन्नों के आदेश में कॉम्पैट ने सीसीआई के आदेश को खारिज करते हुए उसे यह मामला वापस भेज दिया है और नया आदेश जारी करने को कहा है।

यह भी पढ़ें- इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने का चार्ज, 2500 रुपए तक देना होगा शुल्‍क

यह भी पढ़ें- SpiceJet ने लॉन्‍च की एक नई स्‍कीम, मिलेगा फ्री टिकट, फ्री वाउचर्स और 50% डिस्‍काउंट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement