1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्पाइसजेट की यात्रियों के लिए कोरोना बीमा कवर की सुविधा, 3 लाख तक मिलेगा कवर

स्पाइसजेट की यात्रियों के लिए कोरोना बीमा कवर की सुविधा, 3 लाख तक मिलेगा कवर

443 रुपये से लेकर 1564 रुपये प्रति वर्ष के प्रीमियम पर मिलेगा कवर का विकल्प

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 08, 2020 19:09 IST
spicejet off covid 19 insurance- India TV Paisa
Photo:PTI/FILE

spicejet off covid 19 insurance

नई दिल्ली। एयरलाइन प्रमुख स्पाइसजेट ने यात्रियों का भरोसा बढ़ाने के लिए बुधवार को कोरोना से संबंधित बीमा कवर का विकल्प चुनने की सुविधा प्रदान की है। यह बीमा कवर 12 महीनों की अवधि के लिए वैध है। योजना में कवर लेने वाले यात्रियों को 443 रुपये से लेकर 1,564 रुपये प्रति वर्ष (जीएसटी सहित) प्रीमियम पर 50 हजार रुपये से तीन लाख रुपये तक का बीमा मिलेगा।


एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "बीमा पॉलिसी में अस्पताल के खर्चे और  अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के सभी खर्चे कवर होंगे” । साथ ही एयरलाइन ने कहा, "व्यापक कवर में कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर परीक्षण, दवा और परामर्श शामिल हैं।" स्पाइसजेट ने इस बीमा (इंश्योरेंस) कवर की पेशकश के लिए अपनी डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के जरिए गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है। एयरलाइन के अनुसार, बीमा में अस्पताल के कमरे या आईसीयू किराए पर भी कोई प्रतिबंध नहीं है। यानी इसके किराये को लेकर कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है, जिससे रोगी को अधिक लाभ मिलता है।

कोरोना संकट से सबसे ज्यादा नुकसान एविएशन सेक्टर को उठाना पड़ रहा है। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते एयरलाइंस को लॉकडाउन के दौरान काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले महीने ही सरकार ने घरेलू उड़ानों को शर्तों के साथ अनुमति दी है। अनुमति के बावजूद अभी भी एयरलाइंस रिकवरी के लिए जूझ रही हैं। यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए एयरलाइंस कई तरह के ऑफर पेश कर रही हैं। इंश्योरेंस कवर भी ऐसे ही एक ऑफर का हिस्सा है। इससे पहले इंडिगो ने कोरोन वॉरियर्स के लिए किराए में छूट का ऑफर पेश किया था।

Write a comment
X