1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्पाइसजेट ने कुछ बदलाव के साथ 'जीरो चेंज फी' ऑफर फिर से पेश किया

स्पाइसजेट ने कुछ बदलाव के साथ 'जीरो चेंज फी' ऑफर फिर से पेश किया

निजी क्षेत्र की विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट यात्रियों से यात्रा से पांच दिन पहले तक टिकट की तरीख या समय में कराये परिवर्तनों के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेगी। पहले यह छूट कम से कम सात दिन पहले कराए गए फेरबदल पर थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 17, 2021 23:41 IST
स्पाइसजेट यात्रा से पांच दिन पहले तक के परिवर्तनों पर कोई शुल्क नहीं लेगी- India TV Paisa
Photo:FILE

स्पाइसजेट यात्रा से पांच दिन पहले तक के परिवर्तनों पर कोई शुल्क नहीं लेगी

नई दिल्ली: एयरलाइन प्रमुख स्पाइसजेट ने शनिवार को घरेलू नेटवर्क के लिए 'जीरो चेंज फी' ऑफर को नए सिरे से जारी करते हुए इसमें कुछ बदलाव किया है। कंपनी की ओर से दिया गया नया प्रस्ताव यात्रियों को सात दिनों के बजाय प्रस्थान की तारीख से कम से कम पांच दिन पहले अपने टिकट में परिवर्तन करने का अधिकार देता है।दरअसल, लो-कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट की ओर से यह अपने घरेलू यात्रियों के लिए एक स्कीम है, जिसका नाम जीरो चेंज फी है। ये ऑफर उन यात्रियों के लिए है, जिन्हें अपनी यात्रा में किसी कारण से कोई बदलाव करना पड़ गया हो।

कंपनी के अनुसार, नई पेशकश यात्रियों को एक बार के शुल्क के साथ टिकटों को संशोधित करने की अनुमति देती है।इसके अतिरिक्त एयरलाइन ने सीटों, स्पाइसमैक्स और यू फस्र्ट जैसी ऐड-ऑन सेवाओं के लिए विशेष रियायती मूल्य भी पेश किया है। एयरलाइन के अनुसार, इस प्रस्ताव का उद्देश्य सभी यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण लचीलेपन और लागत बचत का विस्तार करना है।

कंपनी ने एक बयान में बताया है कि नई पेशकश के तहत, 17 अप्रैल 2021 से 10 मई, 2021 तक सीधी घरेलू उड़ान के टिकट बुक करने वाले यात्री 17 अप्रैल, 2021 और 15 मई, 2021 के बीच यात्रा की अवधि के लिए परिवर्तन शुल्क पर एक बार की छूट का आनंद ले सकते हैं। ऐसे में वन टाइम वेवर यानी फीस से छूट मिलेगी। हालांकि इस दौरान किरायों में जो भी अंतर होगा, उसे यात्री को चुकाना होगा।

Write a comment
X