1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SpiceJet अगले सप्ताह से करेगी 21 नई उड़ानों की शुरुआत, टाइटन का आभूषण कारोबार महामारी के प्रकोप से उबरा

SpiceJet अगले सप्ताह से करेगी 21 नई उड़ानों की शुरुआत, टाइटन का आभूषण कारोबार महामारी के प्रकोप से उबरा

मेट्रो और प्रमुख नॉन-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए स्पाइसजेट ने हैदराबाद को विशाखापट्नम, तिरुपति और विजयवाड़ा के साथ कनेक्ट करने के लिए नई दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ानों की शुरुआत की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 06, 2021 13:07 IST
SpiceJet to operate 21 new flights from next week- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

SpiceJet to operate 21 new flights from next week

नई दिल्‍ली। स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि वह 12 जनवरी से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी। कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार स्पाइसजेट मुंबई से रास अल-खैमाह, यूएई के बीच दो साप्ताहिक उड़ानों की शुरुआत करेगी और दिल्ली से रास अल-खैमाह के बीच फेरों की संख्या बढ़ाएगी। बयान के मुताबिक वह ओडिशा के झारसुगुड़ा से मुंबई और बेंगलुरु के बीच नई उड़ानों की शुरुआत करेगी। कंपनी ने कहा कि वह दिल्‍ली-झारसुगुड़ा मार्ग पर क्‍यू400 विमान के स्‍थान पर अब बड़ा बी737 विमान से उड़ान का परिचालन करेगी।

मेट्रो और प्रमुख नॉन-मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए स्‍पाइसजेट ने हैदराबाद को विशाखापट्नम, तिरुपति और विजयवाड़ा के साथ कनेक्‍ट करने के लिए नई दैनिक नॉन-स्‍टॉप उड़ानों की शुरुआत की है। कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से वाणिज्यिक घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें 2 महीने तक पूरी तरह बंद रही थीं। 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानों की फ‍िर से शुरुआत हुई है। वर्तमान में भारतीय एयरलाइंस को 80 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान परिचालन की अनुमति दी गई है।  

टाइटन का आभूषण प्रभाग महामारी के प्रकोप से उबरा, दर्ज की वृद्धि

टाटा समूह की कंपनी टाइटन ने बुधवार को कहा कि त्योहारी मांग के चलते चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसका आभूषण प्रभाग कोविड-19 महामारी के प्रकोप से उबर गया और उसने वृद्धि दर्ज की है, जबकि अन्य प्रभाग भरपाई के करीब हैं। कंपनी को महामारी के चलते अप्रैल-जून तिमाही के दौरान 297 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद सितंबर तिमाही में उसका संचयी शुद्ध मुनाफा इससे पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 37.81 प्रतिशत घटकर 199 करोड़ रुपये रह गया।

टाइटन ने कहा कि कंपनी को भरोसा था कि त्योहारी मौसम में मांग अच्छी रहेगी, क्योंकि ऐसे संकेत थे कि प्रतिबंधों के बाद ग्राहक बाहर निकलकर और खरीदारी करके अच्छा महसूस करना चाहते हैं। टाइटन ने अपने तिमाही ब्योरे में कहा तीसरी तिमाही ने निराश नहीं किया और आभूषण प्रभाग ने इस दौरान वृद्धि हासिल की तथा दो अन्य बड़े प्रभाग भी पूरी तरह भरपाई के नजदीक हैं।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15