1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Stock Market Today: बढ़त के साथ खुलने के बाद स्थिर हुआ बाजार, AGM से पहले रिलायंस में तेजी

Stock Market Today: बढ़त के साथ खुलने के बाद स्थिर हुआ बाजार, AGM से पहले रिलायंस में तेजी

बुधवार को शानदार बढ़त के बाद आज गुरुवार को भी भारतीय शयेर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की, लेकिन थोड़ी ही देर में बाजार स्थिर हो चुका है, फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी मामूली बढ़त है। सेंसेक्स करीब 5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35650 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 10770 पर ट्रेड हो रहा है।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: July 05, 2018 9:47 IST
Stock market befor Reliance AGM- India TV Paisa

Stock market befor Reliance AGM

नई दिल्ली। बुधवार को शानदार बढ़त के बाद आज गुरुवार को भी भारतीय शयेर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की, लेकिन थोड़ी ही देर में बाजार स्थिर हो चुका है, फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी मामूली बढ़त है। सेंसेक्स करीब 5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35650 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 10770 पर ट्रेड हो रहा है।

आज तेल कंपनियों ने करीब 5 हफ्ते के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है, इस बढ़ोतरी की वजह से शेयर बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी है, निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे ऑयल मार्केटिंग कंपनियां ही हैं, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा रही है। बाजार में आज निजी बैंक शेयरों में भी मजबूती है।

इन सबसे अलावा ऑटो कंपनियों के शेयरों में भी बढ़त देखी जा रही है और रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने फिर से 1000 रुपए के स्तर को पार किया है। आज रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना बैठक (AGM) होने जा रही है और उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक में रिलायंस जियो को लेकर मुकेश अंबानी कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं, यही वजह है कि रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में तेजी है।

इस बीच बाजार की अगली नजर अब लिस्टेड कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, इस महीने से जून तिमाही के नतीजे आना शुरू हो जाएंगे, 10 जुलाई को देश की सबसे बड़ी कंपनी TCS के नतीजे आएंगे, इसके बाद 13 जुलाई की आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस के नतीजे आने हैं। जून तिमाही के नतीजे शेयर बाजार को चाल को प्रभावित कर सकते हैं।

Write a comment
X