1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 15200 के पार हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 15200 के पार हुआ बंद

RIL आज 4.52 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं एचडीएफसी में 3.43 प्रतिशत और टीसीएस में 1.6 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 03, 2021 19:38 IST
शेयर बाजार में तेजी...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में तेजी जारी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। बेहतर विदेशी संकेतों और दिग्गज स्टॉक्स में आई खरीद की मदद से प्रमुख इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। आज के कारोबार में सेंसेक्स 1148 अंक की बढ़त के साथ 51445 के स्तर पर और निफ्टी 326 अंक की बढ़त के साथ 15246 के स्तर पर बंद हुआ है। दो दिन की तेजी के बाद आज ऑटो सेक्टर में मुनाफावसूली रही। वहीं आज बाजार को मेटल और सरकारी बैंकों के स्टॉक्स ने लीड किया।

कैसा रहा आज का कारोबार  

आज के कारोबार में बाजार में लगातार मजबूती बनी रही। सेंसेक्स और निफ्टी कारोबार के अंत में दिन के ऊपरी स्तरों पर ही बंद हुए। आज विदेशी बाजारों में मजबूती का रुख देखने को मिला। वहीं भारतीय अर्थव्यवस्था में भी रिकवरी बनी हुई है। जिससे निवेशकों का भरोसा घरेलू बाजारों पर बना हुआ है। कोरोना के मामलों के नियंत्रण में रहने और वैक्सीनेशन में तेजी से भी सेंटीमेंट्स बेहतर हुए हैं।

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन

प्रमुख इंडेक्स को सबसे ज्यादा फायदा रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई तेजी से मिला है। टेलीकॉम स्पेक्ट्रम नीलामी में कंपनी की तगड़ी शॉपिंग के बाद आज स्टॉक 4.52 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। एचडीएफसी में 3.43 प्रतिशत और टीसीएस में 1.6 प्रतिशत की तेजी से भी प्रमुख इंडेक्स की बढ़त और तेज हुई।

यह भी पढ़ें: SBI के नाम पर कहीं आपको भी तो नहीं मिला ये मैसेज, बैंक ने जारी की चेतावनी

यह भी पढ़ें:  SBI दे रहा है सस्ते में घर, जमीन और गाड़ी खरीदने का बड़ा मौका, इसी हफ्ते है ये मेगा इवेंट

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखने को मिली इंडेक्स 3.34 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 3.16 प्रतिशत, निजी बैंकों के इंडेक्स में 2.75 प्रतिशत, एनर्जी सेक्टर और आईटी सेक्टर इंडेक्स में करीब 2 प्रतिशत की बढ़त रही है। फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1 प्रतिशत और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी ऑटो सेक्टर इंडेक्स 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X