Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा नैनो के साणंद प्लांट में एक महीने बाद हड़ताल खत्म

टाटा नैनो के साणंद प्लांट में एक महीने बाद हड़ताल खत्म

नैनो के गुजरात स्थित साणंद प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल ठीक एक महीने बाद मंगलवार को समाप्त हो गई और कर्मचारियों ने आज से काम पर आना शुरू कर दिया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: March 23, 2016 12:49 IST
Big Relief for Small Car: टाटा नैनो के साणंद प्लांट में हड़ताल खत्म, एक महीने बाद काम पर लौटे कर्मचारी- India TV Paisa
Big Relief for Small Car: टाटा नैनो के साणंद प्लांट में हड़ताल खत्म, एक महीने बाद काम पर लौटे कर्मचारी

अहमदाबाद। टाटा नैनो के गुजरात स्थित साणंद प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल ठीक एक महीने बाद मंगलवार को समाप्त हो गई और कर्मचारियों ने आज से काम पर आना शुरू कर दिया है। टाटा मोटर्स के टॉप मैनेजमेंट, कर्मचारियों के प्रतिनिधियों और श्रम विभाग के अधिकारियों के बीच हुई लंबी बैठक के बाद यह फैसला सामने आया है।

26 में से 13 कर्मचारियों का निलंबन वापस लेगी टाटा

टाटा मोटर्स ने कहा कि वह 26 में से 13 कर्मचारियों का निलंबन वापस लेगी और शेष के बारे में फैसला कंपनी चल रही जांच पूरी होने पर लेगी। उन्होंने कहा कि अन्य दो निलंबित कामगार के संबंध में फैसला कंपनी के दूसरे कारण बताओ नोटिस के जवाब के बाद किया जाएगा। कंपनी ने कहा, कामगार हड़ताल वापस लेंगे और 23 मार्च से काम पर आएंगे। सामान्य स्थिति बहाल होगी, वे उत्पादकता, गुणवत्ता और प्लांट के अनुशासन और सुरक्षा अनिवार्यताओं के अनुरूप काम करेंगे।

हड़ताल हुआ खत्म, काम पर लौटे कर्मचारी

हड़ताली कर्मचारी उमेश राठौड़ कहा, हम कंपनी के एचआर अधिकारियों के साथ बैठक करके फैसला लेंगे कि किन 13 लोगों को काम पर वापस रखा जाए। साथ ही हमने कंपनी से अनुरोध किया है कि अगर बुधवार को कोई कर्मचारी काम पर नहीं लौटता है तो भी कार्रवाई नहीं की जाए। राठौड़ का कहना है कि होली की वजह से कई मजदूर अपने घर लौट चुके हैं। 28 निलंबित मजदूरों की बहाली की मांग को लेकर करीब 422 कर्मचारी 22 फरवरी से हड़ताल पर चले गए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement