Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सुब्रत राय सहारा ने दी COVID-19 को मात, उपचार के बाद रिपोर्ट आई नेगेटिव

सुब्रत राय सहारा ने दी COVID-19 को मात, उपचार के बाद रिपोर्ट आई नेगेटिव

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 3,79,257 नए मामले सामने आए हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 29, 2021 16:03 IST
Subrata Roy Sahara recovers from COVID-19, tests negative- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Subrata Roy Sahara recovers from COVID-19, tests negative

नई दिल्‍ली। सहारा समूह (Sahara group) के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा कोरोना वायरस की बीमारी से ठीक हो गए हैं और जांच के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। COVID-19 से ठीक होने के बाद राय ने कहा कि मेरे लिए जिन लोगों ने भी प्रार्थना की मैं उन सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं।

यहां जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक राय ने लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की भी अपील की है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राय ने सभी से अपने आप को सुरक्षित रखने को कहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन और प्रबंध कार्यकर्ता सुब्रत राय की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण में इसकी पुष्टि हुई है।

राय के 9 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 3,79,257 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा 1,83,76,524 तक पहुंच गया है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 30 लाख को पार कर गई है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 3,645 लोगों के मरने की रिपोर्ट के साथ मरने वालों का आंकडा भी 2,04,832 पर पहुंच गया है।

सरकार ने कुछ शर्तों के साथ चिकित्सा उपकरणों के आयात की अनुमति दी

सरकार ने गुरुवार को 17 चिकित्सा उपकरणों के आयात की तीन माह के लिए मंजूरी दे दी। यह मंजूरी कुछ शर्तों के साथ दी गई है। आयातकों को सीमा शुल्क से माल की मंजूरी और घरेलू बाजार में ऐसे उत्पादों की बिक्री से पहले जरूरी जानकारी देनी होगी। सरकार ने नेबुलाइजर, ऑक्‍सीजन,  कंस्ट्रेटर्स, ऑक्सीजन कैनिस्टर, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन जनरेटर और वेंटीलेटर्स सहित कुल 17 चिकित्सा उपकरणों के आयात की अनुमति दी है। इस संबंध में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है।

खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के नेतृत्व में सरकार ने चिकित्सा उपकरणों के आयात की अनुमति दी है जिसमें सीमा शुल्क मंजूरी और घरेलू बाजार में बिक्री से पहले वैद्य माप-पद्धति नियम 2011 के तहत ऐसे उत्पादों के बारे में जरूरी घोषणा करनी होगी। सरकार के इस कदम से कोविड-19 के तहत आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।

मंत्रालय ने 28 अप्रैल को जारी आदेश में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए कहा है कि चिकित्सा उपकरणों की मांग काफी बढ़ी है। ऐसे में मौजूदा स्वास्थ्य चिंतओं को ध्यान में रखते हुए चिकत्सा उद्वोग को इनकी तुरंत आवश्यकता है।

गर्मी में भी पड़ सकती है कंबल की जरूरत, 778 रुपये EMI वाला एयर कूलर कर देगा सबको ठंडा

बढ़ते कोरोना के बीच सस्‍ता हुआ सोना, कीमतों में आई आज बड़ी गिरावट

COVID-19 की दूसरी लहर है बेहद गंभीर, भारत के लिए आई ये बुरी खबर

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने की कोरोनावायरस के बीच बड़ी घोषणा...

चीनी कंपनियां Covid-19 से बचने के लिए बूस्‍टर शॉट तैयार करने के लिए कर रही हैं ये काम

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement