1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मधुमखियों ने कर लिया हवाई जहाज पर कब्जा! कोलकाता एयरपोर्ट की घटना

मधुमखियों ने कर लिया हवाई जहाज पर कब्जा! कोलकाता एयरपोर्ट की घटना

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विस्तारा एयरलाइंस के एक विमान को मधुमक्खियों ने घेर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2020 14:29 IST
Vistara Airlines- India TV Paisa
Photo:TARUN SHUKLA TWITTER @SHUKLA_TARUN

Vistara Airlines

मधुमक्खी के छत्ते आमतौर पर पेड़ों पर या इमारतों के कोनों में देखे जाते हैं। लेकिन, कोलकाता एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों का सामना एक अजीब घटना से हुआ। यहां कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विस्तारा एयरलाइंस के एक विमान को मधुमक्खियों ने घेर लिया। विमान की खिड़की पर जमी मधुमक्खियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो क्लिप में, मधुमक्खियों के झुंड को विमान की खिड़की पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है। काफी जद्दोजहद के बाद भी मधुमक्खियां नहीं भागी, तो हवाई अड्डे पर अग्निशमन विभाग ने पानी की तेज धार का इस्तेमाल किया और मक्खियों को वहां से हटाया।

करीब घंटे भर जारी रही जद्दोजहद 

मधुमक्खियों के इस हमले से विस्तारा के दो विमानों पर असर पड़ा। इसकी वहज से विमान कोलकाता में लगभग एक घंटे खड़े रहे। जब मधुमक्खी का हमला हुआ तो विमानों के अंदर यात्री नहीं थे। घटनाओं के मद्देनजर, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने उस क्षेत्र की खोज की जहां मधुमक्खी का हमला हुआ था। इसे फिर से होने से रोकने के लिए कीटनाशक का छिड़काव किया था। 

ट्विटर यूजर्स ने लिए मजे

एक ट्विटर यूजर ने वीडियो पोस्ट किया जिसमें विमान की खिड़की से मधुमक्खियों को देखा जा सकता है। एक यूजर ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि हनीबी पांच सितारा विस्तारा के खाने का इंतजार कर रही थी। 

एक ट्वीट में लिखा "जरा सोचिए कि अगर इंसान कुछ समय के लिए खड़ा हो जाए तो प्रकृति उस सभी को पुनः प्राप्त कर लेगी, जो हमारी जीवनशैली को खो चुकी है!," एक यूजर ने कहा कि उन्हें पहले लगा कि प्लेन की खिड़की पर एक बहुत बड़ा छेद बन गया है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X