Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अल्ट्राटेक सीमेंट राजस्‍थान में लगाएगी नया संयंत्र, करेगी 1,850 करोड़ रुपए का निवेश

अल्ट्राटेक सीमेंट राजस्‍थान में लगाएगी नया संयंत्र, करेगी 1,850 करोड़ रुपए का निवेश

आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट ने आज कहा कि वह राजस्थान में 1,850 करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश से एक नए सीमेंट संयंत्र का निर्माण करेगी।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 09, 2017 17:34 IST
ultratech cement- India TV Paisa
ultratech cement

नई दिल्ली। आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट ने आज कहा कि वह राजस्थान में 1,850 करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश से एक नए सीमेंट संयंत्र का निर्माण करेगी। कंपनी ने कहा कि 35 लाख टन सालाना उत्पादन क्षमता वाले इस संयंत्र में जून, 2020 से वाणिज्यिक उत्पादन शुरू होगा। 

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसके निदेशक मंडल की शनिवार को हुई बैठक में राजस्थान के पाली में 1,850 करोड़ रुपए के निवेश से 35 लाख टन सालाना क्षमता वाला एक संयंत्र बनाने की मंजूरी दी गई है। उसने कहा कि इसके बाद देश में उसके कुल संयंत्रों की संख्‍या बढ़कर 50 हो जाएगी।

कंपनी ने आगे कहा कि यह संयंत्र पश्चिमी राजस्थान की मांग को पूरा करेगा जहां अभी कंपनी की महत्वपूर्ण उपस्थिति नहीं है। कंपनी ने यह भी बताया कि निदेशक मंडल ने पंजीकृत विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों और विदेशी संस्थागत निवेशकों की कुल चुकता पूंजी के 30 प्रतिशत तक निवेश की सीमा को बढ़ाकर 40 प्रतिशत किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement