Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gadget this Week: Samsung ने घटाई फोन की कीमत, Xiaomi ने लॉन्‍च की फोल्‍डिंग बाइक, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

Gadget this Week: Samsung ने घटाई फोन की कीमत, Xiaomi ने लॉन्‍च की फोल्‍डिंग बाइक, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

Samsung cut J3 price and xiaomi launched folding bike, these are top tech worlds news of this week.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 25, 2016 8:10 IST
Gadget this Week: Samsung ने घटाई फोन की कीमत, Xiaomi ने लॉन्‍च की फोल्‍डिंग बाइक, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें- India TV Paisa
Gadget this Week: Samsung ने घटाई फोन की कीमत, Xiaomi ने लॉन्‍च की फोल्‍डिंग बाइक, ये हैं टेक वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली। गैजेट के शौकीनों के लिए यह हफ्ता कई खुश कर देने वाली खबरों से भरपूर रहा। इस हफ्ते मार्केट लीडर Samsung से लेकर नई कंपनी नेक्‍स्‍टबिट ने अपने स्‍मार्टफोन की कीमत में भारी कटौती की। वहीं माइक्रोमैक्‍स और सोनी जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने नए स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे। इस हफ्ते मोटारोला ने भी अपना नया स्‍मार्टफोन मोटो जी4 लॉन्‍च किया। यह कंपनी का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस फोन है। यह सप्‍ताह टेक्‍नोलॉजी की दुनिया के लिए भी काफी महत्‍वपूर्ण रहा। इस हफ्ते चाइनीज कंपनी श्‍याओमी ने पहली फोल्‍ड होने वाली इलेक्‍ट्रॉनिक साइकिल लॉन्‍च की। इंडिया टीवी पैसा की टीम इस सप्‍ताह टेक्‍नोलॉजी वर्ल्‍ड की इन्‍हीं खास खबरों को साथ लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

सस्‍ता हुआ सैमसंग जे3 स्‍मार्टफोन

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने इस हफ्ते अपने स्मार्टफोन गैलेक्सी J3 (2016) की कीमत घटा दी है। खास बात यह है कि यह स्मार्टफोन इस साल के शुरू में ही कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया था। कंपनी ने फोन की कीमत 8,990 रुपए से घटाकर 8,490 रुपए कर दी है। इस फोन को ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील से खरीदा जा सकता है। यह फोन ब्लैक, वाइट और गोल्ड रंग में उपलब्ध है। सैमसंग ने इस फोन J3(6) में बाइकिंग के लिए में खासतौर पर S मोड दिया है। इसके साथ ही बाइकर्स की सुरक्षा के लिए फोन में मोशन लॉक सिस्‍टम दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/fQf9pO

तस्‍वीरों में देखिए सैमसंग जे3 स्‍मार्टफोन

samsung j3

6 (13)IndiaTV Paisa

5 (23)IndiaTV Paisa

2 (30)IndiaTV Paisa

1 (38)IndiaTV Paisa

3 (28)IndiaTV Paisa

6500 रुपए सस्‍ता हुआ नेक्‍स्‍टबिट स्‍मार्टफोन

यदि किसी फोन के दाम 6500 रुपए कम हो जाएं वो भी लॉन्‍च होने के दो महीने के भीतर, आश्‍चर्य तो होगा ही। लेकिन खबर सही है। अपनी क्लाउड स्टोरेज को लेकर जबरदस्त चर्चा बटोरने वाले स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन की कीमतों में भारी कटौती हुई है। कंपनी ने इस फोन के दाम को 100 डॉलर (करीब 6500 रुपए) घटा दिया है। नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन की कीमत अब 299 डॉलर (करीब 20,000 रुपए) रह गई। गौरतलब है कि इस स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर महीने में पेश किया गया था। लॉन्च के समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस हैंडसेट की कीमत 399 डॉलर (करीब 26,000 रुपए) से रखी गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/js7pyz

तस्वीरों में देखिए नेक्स्टबिट का स्मार्टफोन

nextbit

n6IndiaTV Paisa

n5IndiaTV Paisa

n1IndiaTV Paisa

n2IndiaTV Paisa

n3IndiaTV Paisa

n4IndiaTV Paisa

ओप्‍पो ने लॉन्‍च किया A37 स्‍मार्टफोन

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) ने अपना नया स्मार्टफोन A37 लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 16 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल इस फोन को चीन में पेश किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत CNY 1,299 (लगभग 13,300 रुपए) रखी है। इस फोन के अन्य देशों में उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह स्मार्टफोन गोल्ड, ग्रे और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/9pRkD7

भारतीय बाजार में आया हुवावे का हॉनर 5सी

हुआवे की कंपनी हॉनर ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन हॉनर 5सी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 10,999 रुपए रखी है। इस स्मार्टफोन को आप ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और HiHonor.com से खरीद सकते हैं। हालांकि इस फोन को फिलहाल फ्लैश सेल के जरिए ही खरीदा जा सकता है। पहली फ्लैश 30 जून को आयोजित होगी और इसके लिए रजिस्ट्रेशन दोपहर दो बजे से शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि इस फोन को अप्रैल में चीन में लॉन्च किया गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-  https://goo.gl/Vb3IpQ

म्‍यूजिक के शौकीनों के लिए आया माइक्रोमैक्‍स फायर 5

भारतीय इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी Micromax ने भारत में अपनी कैनवास सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह नया स्मार्टफोन फायर 5 के नाम से बाजार में उतारा है। इस फीचर पैक्‍ड फोन कीमत 6,199 रुपये है। माइक्रोमैक्स कैनवस फायर 5 स्मार्टफोन शैंपेन, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। कंपनी हैंडसेट के साथ ग्राहकों को गाना स्ट्रीमिंग सर्विस का 6 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दे रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-  https://goo.gl/wMtLen

मोटोरोला ने उतारा फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस मोटो जी4

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने अपने नए स्मार्टफोन Moto G4 की भारत में बिक्री बुधवार 22 जून से शुरू कर दी है। कंपनी ने यह घोषणा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर की है। ट्वीट के मुताबिक यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवल तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर मिलेगा।कंपनी ने इस फोन की कीमत 12,499 रुपए रखी है। यह ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह कंपनी का पहला स्‍मार्टफोन है। Moto G4 प्लस के 16GB स्टोरेज क्षमता और 2GB RAM वेरिएंट 13,499 रुपये में उपलब्ध है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-  https://goo.gl/BeqebL

Xiaomi ने लॉन्च की इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग बाइक

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी श्याओमि (Xiaomi) ने चीन में अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। इस साइकिल का नाम क्यूआई इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग बाइक है। कंपनी ने इसकी कीमत 2,999 चीनी युआन यानि कि 30,000 रुपए रखी है। कंपनी ने इस साइकिल की अन्य देशों में उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। श्याओमि ने लॉन्च इवेंट में कहा कि यह सिर्फ एक ‘स्मार्टफोन कंपनी’ नहीं बल्कि एक ‘टेक्नोलॉजी कंपनी’ है। कंपनी पहले से स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से लेकर वाटर प्यूरिफायर और टीवी तक के मार्केट पर अपनी पकड़ बना चुकी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-  https://goo.gl/2tvc0L

Sony Xperia XA Dual भारत में हुआ लॉन्च

जापान की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनी सोनी (Sony) ने आज भारत में अपना एक्सपीरिया एक्सए डुअल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 20,990 रुपए रखी है।  इस ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। इसे सोनी के आधिकारिक रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध कराया जाएगा। आप को बता दें कि सोनी एक्सपीरिया एक्स डुअल के लॉन्च के वक्त कंपनी ने एक ऑफर के बारे में भी जानकारी दी थी। साथ ही सोनी लिव का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा जिसमें 2,700 रुपये का कंटेंट मुफ्त दिया जाएगा। हंगामा प्ले का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन और 1,000 रुपये के किंडल ईबुक्स मिलेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/q4nR6T

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement