Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 52 किलो की मछली मिलने पर चमकी महिला की किस्मत, लाखों में हुआ सौदा

52 किलो की मछली मिलने पर चमकी महिला की किस्मत, लाखों में हुआ सौदा

पश्चिम बंगाल में एक महिला एक मछली बेचने से लखपति बन गई। दरअसल सुंदरबन में सागर द्वीपों में की नदी से बुजुर्ग महिला ने 52 किलो की मछली मिली जिसके बाद महिला को उस मछली के प्रति किलो 6200 रुपए मिले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2020 16:56 IST
Woman found giant fish in Sundarban turned lakhpati overnight- India TV Paisa

Woman found giant fish in Sundarban turned lakhpati overnight

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक महिला एक मछली बेचने से लखपति बन गई। दरअसल सुंदरबन में सागर द्वीपों में की नदी से बुजुर्ग महिला ने 52 किलो की मछली मिली जिसके बाद महिला को उस मछली के प्रति किलो 6200 रुपए मिले। जिसके उस महिला को 3 लाख रुपए से अधिक प्राप्त हुए। यह विशालकाय मछली संभवतः किसी गुजरने वाले जहाज से टकरा गई थी जिसके बाद यह मछली मर गई। 

20 लाख में बेची मछली 

इससे पहले जून महीने में पश्चिम बंगाल के दीघा में मछुआरों के जाल में एक जहाज की तरह दिखने वाली 800 किलो की मछली फंसी थी। जिससे उनकी लॉटरी लग गई थी। क्योंकि मछुआरों ने उसे पूरे 20 लाख रुपए में बेचा था। इस मछली का नाम चिलशंकर था। रिपोर्ट के अनुसार जब इस मछली का बाजार में दाम लगाया गया तो 2100 रुपए प्रति किलोग्राम तक रेट पहुंच गया था। एक स्थानीय मछुआरे अजिरुल ने बताया कि ऐसी मछली पहले कभी नहीं देखी। इस मछली के हड्डियों से दवा बनाई जाती है और बाकी का हिस्सा खाने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है।

पश्चिम बंगाल यूनाइटेड फिशरमेन एसोसिएशन के निदेशक पिनाकी रंजन कर ने इसपर कहा था, 'मछली का वजन लगभग 800 किलोग्राम था और मछुआरों के एक समूह ने इसे दीघा के पास ओडिशा के उदयपुर समुद्र तट से 8 किमी दूर पकड़ा था। उन्होंने कहा था 'जब मछुआरों ने जाल में मछलियों को देखा तो वे चौंक गए. दीघा के मछुआरे इसे शंकर मछली कहते हैं और एक हाथी के कान जैसा दिखता। मछली 8 फीट लंबी और 5 फीट चौड़ी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement