1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank करेगा Citax ग्रुप के 50 करोड़ डॉलर के प्रस्‍ताव पर विचार, ब्रैच के 1.2 अरब डॉलर की पेशकश विचाराधीन

Yes Bank करेगा Citax ग्रुप के 50 करोड़ डॉलर के प्रस्‍ताव पर विचार, ब्रैच के 1.2 अरब डॉलर की पेशकश विचाराधीन

पूंजी की कमी के कारण निजी क्षेत्र के बैंक का बही-खाता सितंबर तिमाही में कमजोर हुआ।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 10, 2019 18:38 IST
Yes Bank to consider $500 mn offer of Citax group; Braich's offer under discussion- India TV Paisa

Yes Bank to consider $500 mn offer of Citax group; Braich's offer under discussion

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के येस बैंक का निदेशक मंडल साइटेक्स होल्डिंग्स और साइटेक्स इनवेस्टमेंट ग्रुप की 50 करोड़ डॉलर की पेशकश पर विचार करने को इच्छुक है। येस बैंक ने मंगलवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में यह जानकारी दी। उसने यह भी कहा कि एरविन सिंह ब्रैच/एसपीजीपी होल्डिंग्स की 1.2 अबर डॉलर की बाध्यकारी पेशकश निदेशक मंडल के विचाराधीन है।

प्रस्तावों पर विचार के लिए बैंक के निदेशक मंडल की मंगलवार को बैठक हुई। बयान के अनुसार निदेशक मंडल ने यह निर्णय किया कि साइटेक्स होल्डिंग्स और साइटेक्स इनवेस्टमेंट ग्रुप को प्रतिभूति आबंटन पर अंतिम निर्णय बोर्ड की अगली बैठक में किया जाएगा। यह जरूरी नियामकीय मंजूरी पर निर्भर करेगा।

येस बैंक ने कहा कि एरविन सिंह/ एसपीजीपी होल्डिंग्स की 1.2 अबर डॉलर की बाध्यकारी पेशकश निदेशक मंडल के विचाराधीन है। बयान के अनुसार बैंक 2 अरब डॉलर तक जुटाने को लेकर अन्य संभावित निवेशकों के प्रस्तावों पर भी विचार करेगा।

उल्लेखनीय है कि बैंक ने नवंबर में संभावित निवेशकों की सूची दी थी। इसमें उक्त दो निवेशकों के नाम शामिल थे। इन दोनों ने बैंक में पूंजी डालने की इच्छा जताई थी। पूंजी की कमी के कारण निजी क्षेत्र के बैंक का बही-खाता सितंबर तिमाही में कमजोर हुआ। रिजर्व बैंक द्वारा बैंक के प्रवर्तक और सीईओ राणा कपूर को अगस्त 2018 में जबरन हटाए जाने के बाद से येस बैंक समस्याओं में घिरा है। 

Write a comment
bigg-boss-13