1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. YouTube देता है नितिन गडकरी को हर महीने 4 लाख रुपये, खुद बताई मंत्री जी ने ये बात

YouTube देता है नितिन गडकरी को हर महीने 4 लाख रुपये, खुद बताई मंत्री जी ने ये बात

उन्होंने कहा कि मेरे यूट्यूब चैनल की व्यूवरशिप बहुत अधिक बढ़ गई है और अब यूट्यूब मुझे रॉयल्टी के रूप में हर माह 4 लाख रुपये का भुगतान करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 17, 2021 16:34 IST
YouTube gives Rs 4 lakh royalty per month to Nitin Gadkari- India TV Paisa
Photo:NITIN GADKARI@TWITTER

YouTube gives Rs 4 lakh royalty per month to Nitin Gadkari

भरूच। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि उन्‍हें यूट्यूब से हर महीने रॉयल्‍टी के रूप में 4 लाख रुपये मिलते हैं। उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर अपलोड किए गए उनके लेक्‍चर वीडियो की व्‍यूवरशिप में बहुत अधिक इजाफा हुआ है।

दिल्‍ली-मुंबई एक्‍सप्रेस की प्रगति की समीक्षा के दौरान भरूच में गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने रोड कंस्‍ट्रक्‍शन कॉन्‍ट्रैक्‍टर्स और कंसल्‍टैंट्स को रेटिंग देने की शुरुआत की है। गडकरी ने कहा कि कोविड-19 के समय उन्‍होंने दो काम किए। पहला मैं बाबर्ची बना और घर पर खाना बनाना शुरू किया। दूसरा वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिये लेक्‍चर दिया। मैंने ऑनलाइन 950 से ज्‍यादा लेक्‍चर दिए, जिसमें विदेशी यूनिवर्सिटी के छात्रों को दिए गए लेक्‍चर भी शामिल हैं, जिन्‍हें यूट्यूब पर आपलोड किया गया।

उन्‍होंने कहा कि मेरे यूट्यूब चैनल की व्‍यूवरशिप बहुत अधिक बढ़ गई है और अब यूट्यूब मुझे रॉयल्‍टी के रूप में हर माह 4 लाख रुपये का भुगतान करता है। अपने खुले विचारों के लिए विख्‍यात गडकरी ने कहा कि भारत में, जो लोग अच्‍छा काम करते हैं, उनकी कोई तारीफ नहीं करता।   

दिल्ली-जयपुर इलेक्ट्रिक हाईवे के लिए एक विदेशी कंपनी से बातचीत

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय दिल्ली से जयपुर तक इलेक्ट्रिक हाइवे के निर्माण के लिए एक विदेशी कंपनी से बातचीत कर रहा है। गडकरी ने राजस्थान के दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (डीएमई) की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक रेलवे इंजन की तरह बसों और ट्रकों को भी बिजली से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली से जयपुर तक इलेक्ट्रिक हाईवे बनाना मेरा सपना है। यह अभी भी एक प्रस्तावित परियोजना है। हम एक विदेशी कंपनी के साथ चर्चा कर रहे हैं। गडकरी ने कहा कि एक परिवहन मंत्री के रूप में, उन्होंने देश में पेट्रोल और डीजल के उपयोग को खत्म करने का संकल्प लिया है।

गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रगति की समीक्षा की, जिसके चालू होने पर सड़क मार्ग से राष्ट्रीय राजधानी और वित्तीय केंद्र के बीच का सफर 24 घंटे की जगह 12 घंटे में पूरा होने की उम्मीद है। आठ लेन का यह एक्सप्रेसवे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से होकर गुजरेगा।

यह भी पढ़ें: अब कभी नहीं जारी होगी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंक, जानिए क्‍या है वजह

यह भी पढ़ें: रेल की तरह बस और ट्रक भी चलेंगे बिजली से, इन दो शहरों के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे

  यह भी पढ़ें: IMF ने अफगानिस्‍तान के साथ तोड़ा अपना नाता

यह भी पढ़ें: सुनील भारती मित्‍तल की बड़ी घोषणा, Airtel करेगा टैरिफ‍ प्‍लान में वृद्धि

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था बिना लगाम वाले ऊंट की तरह

यह भी पढ़ें: OMG! Ola ने एक दिन में बेच डाले 600 करोड़ रुपये के ई-स्‍कूटर

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15