Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्टार्टअप की पिच पर युवराज सिंह, हेल्थ स्पोर्ट खानपान के क्षेत्र में निवेश करेगा यूवीकैन

स्टार्टअप की पिच पर युवराज सिंह, हेल्थ स्पोर्ट खानपान के क्षेत्र में निवेश करेगा यूवीकैन

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2020 14:41 IST
Yuvraj Singh- India TV Paisa
Photo:GETTY

Yuvraj Singh

नयी दिल्ली। क्रिकेटर से वेंचर कैपिटलिस्ट बने युवराज सिंह की योजना अपना निवेश पोर्टफोलियो बढ़ाने की है। इसके लिए उनकी अगले तीन से छह महीनों में स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले प्रौद्योगिकी स्टार्टअप में हिस्सेदारी खरीदने की योजना है। सिंह ने अपनी निवेश कंपनी यूवीकैन वेंचर्स के माध्यम से हेल्थियंस, होलोसूट, जेटसेटगो, ईजीडाइनर, वेलवर्स्ड इत्यादि स्टार्टअप कंपनियों में निवेश किया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगले तीन से छह महीनों में हम सक्रिय तौर पर निवेश अवसरों की पहचान करेंगे। हमारा लक्ष्य ‘स्टार्टअप इंडिया’ अभियान में योगदान देने का है। हमारा ध्यान स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र में काम कर रहे प्रौद्योगिकी स्टार्टअप पर है।’’ यूवीकैन ने हाल ही में वेलवर्स्ड में निवेश किया है। हालांकि निवेश की राशि का खुलासा सिंह ने नहीं किया। इस निवेश के लिए वेलवर्स्ड का कारोबारी मूल्यांकन 100 करोड़ रुपये किया गया। सिंह ने कहा, ‘‘अपने फांउडेशन और ब्रांड यूवीकैन के माध्यम से हम हमेशा समाज में कुछ अलग करना चाहते हैं। 

हम हमेशा लोगों का जीवन बेहतर बनाना चाहते हैं। हमारी आने वाले साल में तेजी से निवेश करने की योजना है। उम्मीद है कि यह साल सबके लिए अच्छा हो।’’ उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से निवेश योजनाएं रुकी पड़ी थीं। लॉकडाउन खुलने के बाद यूवीकैन वेंचर्स ने सबसे पहला निवेश वेलवर्स्ड में किया है। वेंचर कैपिटलिस्ट के रूप में अपने अनुभव के बारे में सिंह ने कहा कि यूवीकैन वेंचर्स की शुरुआत 2013 में की गयी और हम अब तक 10 से 11 स्टार्टअप में निवेश कर चुके हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement