1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Good News: Zydus Cadila ने COVID-19 दवा की कीमत 2800 से घटाकर की 899 रुपये/शीशी

Good News: Zydus Cadila ने COVID-19 दवा की कीमत 2800 से घटाकर की 899 रुपये/शीशी

कंपनी ने अगस्त, 2020 में रेमडैक को लॉन्च किया था, तब इसकी कीमत 2800 रुपये प्रति 100मिग्रा लीओफीलाइज्ड इंजेक्शन थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 24, 2021 16:51 IST
Zydus Cadila reduces price of generic COVID-19 drug to Rs 899 per vial- India TV Paisa
Photo:PTI

Zydus Cadila reduces price of generic COVID-19 drug to Rs 899 per vial

नई दिल्‍ली। दवा कंपनी जायडस कैडिला (Zydus Cadila) ने बुधवार को कहा कि उसने रेमडेसिविर (Remdesivir) के अपने जेनेरिक वर्जन की कीमत में महत्‍वपूर्ण कटौती की है। कंपनी रेमडेसिविर के जेनेरिक वर्जन को रेमडैक (Remdac) ब्रांड नाम से बेचती है और अब इसकी नई कीमत 899 रुपये प्रति 100मिग्रा शीशी है। कंपनी ने अगस्‍त, 2020 में रेमडैक को लॉन्‍च किया था, तब इसकी कीमत 2800 रुपये प्रति 100मिग्रा लीओफीलाइज्‍ड इंजेक्‍शन थी।

कोविड-19 के उपचार के लिए रेमडेसिविर एक महत्‍वपूर्ण दवा है। जायडस कैडिला ने अपने एक बयान में कहा कि कीमत में संशोधन का यह कदम इस कठोर समय में मरीजों की मदद करने में एक लंबा सफर तय करेगा।

कैडिला हेल्‍थकेयर के एमडी शरविल पटेल ने कहा कि इस महामारी के समय में, हमारा प्रयास ऐसा उपचार उपलब्‍ध कराने पर है जो लोगों के लिए आसान पहुंच वाला और किफायती हो। कोविड-19 के उपचार में रेमडैक एक महत्‍वपूर्ण दवा है और हमें उम्‍मीद है कि इस मूल्‍य कटौती से समाज के अति‍ पिछड़े लोग भी इस महत्‍वपूर्ण दवा को आसानी से खरीद पाएंगे।  

जून, 2020 में जायडस कैडिला ने गिलीड साइंसेस इंक के साथ एक गैर-कार्यकारी समझौते के माध्‍यम से रेमडेसिविर के विनिर्माण और बिक्री का समझौता किया था। यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन ने इस दवा के इमजरेंजी उपयोग की अनुमति उन मरीजों के लिए करने के लिए दी थी जो कोविड-19 के तीव्र लक्षणों से ग्रसित हैं।

इस दवा के लिए एक्टिव फार्मास्‍यूटिकल इनग्रीडेंट (एपीआई) को ग्रुप के गुजरात स्थित एपीआई विनिर्माण सुविधा में विकसित किया गया है। जायडस ग्रुप की लिस्‍टेड कंपनी कैडिला हेल्‍थकेयर का शेयर बीएसई पर 431.50 रुपये पर बंद हुआ है।   

सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, कीमतों में आज आई बड़ी कमी

किसानों के बैंक खाते में जमा होंगे PM Kisan के 18,000 रुपये, पीएम मोदी ने की घोषणा

नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार ने PF में टैक्‍स फ्री निवेश की सीमा बढ़ाई

देश के टॉप-100 सबसे अमीर रीयल एस्‍टेट डेवलपर्स की लिस्‍ट जारी, जानिए कौन है शीर्ष स्‍थान पर

Write a comment
X