Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. COVID-19 की दूसरी लहर से कारोबारी गतिविधियों के सामान्‍य होने की प्रक्रिया पर पड़ रहा है प्रभाव

COVID-19 की दूसरी लहर से कारोबारी गतिविधियों के सामान्‍य होने की प्रक्रिया पर पड़ रहा है प्रभाव : Nomura

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि संक्रमण बढ़ने के परिणामस्वरूप 21 मार्च को समाप्त सप्ताह में नोमूरा इंडिया बिजनेस रिजम्पशन इंडेक्स गिरकर 95.1 हो गया, जो इससे पहले के सप्ताह में 95.4 था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 23, 2021 13:21 IST
Second wave of COVID-19 impacting business normalization- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Second wave of COVID-19 impacting business normalization

नई दिल्‍ली। कोविड-19 महामारी (COVID-19) की दूसरी लहर से देश में कारोबारी गतिविधियों के सामान्‍य होने में देरी हो रही है क्‍योंकि महाराष्‍ट्र और अन्‍य राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में फ‍िर से वृद्धि हो रही है। यह बात जापानी ब्रोकरेज फर्म नोमूरा ने सोमवार को अपनी एक ताजा रिपोर्ट में कही।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि संक्रमण बढ़ने के परिणामस्‍वरूप 21 मार्च को समाप्‍त सप्‍ताह में नोमूरा इंडिया बिजनेस रिजम्‍पशन इंडेक्‍स गिरकर 95.1 हो गया, जो इससे पहले के सप्‍ताह में 95.4 था। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण बढ़ने के मामले पूरे देश में नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं और अधिकांश राज्‍य सरकारें संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नाइट-कर्फ्यू और एरिया को सील करने जैसे कठोर कदम फ‍िर से उठा रही हैं।

petrol, diesel पर एक्‍साइज ड्यूटी को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा बयान...

नोमूरा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महाकारी की दूसरी लहर अब महाराष्‍ट्र के बाहर भी फैलने लगी है और इससे परिहवन को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है इससे संपर्क-आधारित सेवाओं में तेजी से कमी आएगी और निकट भविष्‍य में हालात सामान्‍य होने में और देरी होगी।   

रिपोर्ट में यह उम्‍मीद जताई गई है कि महामारी की दूसरी लहर का प्रभाव अधिक क्षणभंगुर और हल्‍का रह सकता है, क्‍योंकि कारखानों का संचालन निर्बाध बना हुआ है, उपभोक्‍ताओं एवं व्‍यवसायों ने न्‍यू नॉर्मल में रहने की आदत को अपना लिया है और टीकाकरण, वैश्विक वृद्धि, आसान वित्‍तीय स्थिति निरंतर बनी हुई है।  

Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम

FASTag से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने...

प्राइवेट कर्मचारियों के लिए आई अच्‍छी खबर, नौकरी बदलने पर अब ग्रैच्‍युटी भी होगी ट्रांसफर!

Jio देता है 150GB डाटा के साथ Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन, Airtel और Vi का क्‍या है ऑफर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement