Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में कोरोना के मामले बढ़े, 22 मार्च से बंद होंगे स्कूल

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को आदेश दिया कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2021 18:37 IST
तमिलनाडु में कोरोना के मामले बढ़े,  22 मार्च से बंद होंगे स्कूल- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) तमिलनाडु में कोरोना के मामले बढ़े,  22 मार्च से बंद होंगे स्कूल

चेन्नई: कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को आदेश दिया कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं। बहरहाल, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें। बंद की अधिसूचना जारी करते हुए सरकार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य एवं रोग निरोध निदेशक ने अनुशंसा की है कि स्वास्थ्य दृष्टिकोण से नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं जारी नहीं रहनी चाहिए क्योंकि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। निदेशक ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है क्योंकि उनकी संख्या कम होगी और उन्हें बोर्ड की परीक्षाएं देनी है। 

उन्होंने कहा कि 12वीं के छात्रों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा। राज्य के मुख्य सचिव राजीव रंजन ने एक आदेश में कहा, ‘‘तमिलनाडु की सरकार आदेश देती है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगी।’’ उन्होंने कहा कि बहरहाल नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी। साथ ही छात्रावास भी बंद रहेंगे। 

लॉकडाउन नियमों में राहत की घोषणा करते हुए सरकार ने इस वर्ष 19 जनवरी से दसवीं और 12वीं की कक्षाएं तथा आठ फरवरी से नौवीं और 11वीं की कक्षाएं खोलने की अनुमति दी थी। साथ ही सरकार ने ऐसे छात्रों के लिए छात्रावास भी खोलने की अनुमति दे दी थी। गौरतलब है कि हाल में चेन्नई के एक स्कूल में शिक्षक एवं छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा तंजावुर में छात्राओं के एक स्कूल में 55 विद्यार्थी भी हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जारी, पॉजीटिविटी रेट बढ़कर 1.07 प्रतिशत पहुंचा

Video: जापान में आया तेज भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी किया गया

चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement