Wednesday, June 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई मेट्रो के 1.13 लाख पैसेंजर्स को चुनाव के दिन मिला डिस्काउंट का फायदा, जानें कितनी थी किराए में छूट

मुंबई मेट्रो के 1.13 लाख पैसेंजर्स को चुनाव के दिन मिला डिस्काउंट का फायदा, जानें कितनी थी किराए में छूट

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएमएमओसीएल) ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के पांचवें और आखिरी चरण के दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह डिस्काउंट ऑफर किया।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 21, 2024 15:35 IST
मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर सोमवार को चुनाव हुए थे।- India TV Paisa
Photo:FILE मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर सोमवार को चुनाव हुए थे।

मुंबई में लोकसभा चुनाव के तहत  20 मई को हुए मतदान के दिन दी गई विशेष 10 प्रतिशत छूट का लाभ 1,13,000 से अधिक लोगों ने उठाया। महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएमएमओसीएल) ने पैसेंजर्स के लिए यह स्पेशल ऑफर दिया था। एमएमएमओसीएल के प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के दिन शाम 5 बजे तक अंधेरी पश्चिम और दहिसर पूर्व के बीच चलने वाली मेट्रो लाइन 2ए और दहिसर पूर्व और अंधेरी पूर्व के बीच चलने वाली मेट्रो लाइन 7 पर कुल 113,414 यात्रियों ने सफर किया।

एमएमएमओसीएल ने किया प्रमोट

महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएमएमओसीएल) की तरफ से इस छूट का मकसद महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के पांचवें और आखिरी चरण के दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना था। मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर सोमवार को चुनाव हुए थे और छूट की पहल मतदाताओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के प्रयासों का हिस्सा थी।

मुंबई मेट्रो की लाइन

येलो लाइन (लाइन-2): दहिसर - बांद्रा - मांडले (42.23 किमी)

एक्वा लाइन (लाइन-3): कोलाबा - बीकेसी - सीप्ज़ ​​(33.5 किमी)
ग्रीन लाइन (लाइन-4): वडाला - घाटकोपर - ठाणे - कासरवडावली (32.32 किमी)
ग्रीन लाइन (लाइन-4ए): कासरवडावली - गायमुख।
ऑरेंज लाइन (लाइन-5): ठाणे - भिवंडी - कल्याण (24 किमी)

मुंबई मेट्रो लाइन 12 अपडेट

मुंबई मेट्रो लाइन 12 रणनीतिक रूप से स्थित स्टेशनों की एक सीरीज को जोड़ेगी, जिससे पूरे क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ेगी। मुंबई मेट्रो लाइन 12 की लागत 5,865 करोड़ रुपये है। यह लाइन कल्याण एपीएमसी से शुरू होकर कल्याण, उसके बाद गणेश नगर (कल्याण) और पिसावली गांव तक जाती है। यह गोलावली, डोंबिवली एमआईडीसी और सागांव से होते हुए सोनारपाड़ा और मनपाड़ा तक जाती है। निलजे गांव पहुंचने से पहले इस रूट में हेडुताने और कोले गांव शामिल हैं। फिर यह वडावली, बाले और वकलान से होते हुए तुर्भे और पिसर्वे डिपो की ओर बढ़ती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement