Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब IRCTC को टक्कर देंगे गौतम अडाणी, खरीदा ली ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग से जुड़ी ये बड़ी कंपनी

अब IRCTC को टक्कर देंगे गौतम अडाणी, खरीदा ली ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग से जुड़ी ये बड़ी कंपनी

अडानी समूह जल्द ही ट्रेन टिकट बुकिंग के बिजनेस में कदम रखने जा रहा है, यहां गौतम अडानी आईआरसीटीसी को टक्कर देते दिखेंगे।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 17, 2023 18:32 IST
IRCTC- India TV Paisa
Photo:FILE adani to challenge IRCTC

अडाणी एंटरप्राइज (Adani Enterprices) जल्द ही ट्रेन टिकटों की ऑनलाइन बिक्री के कारोबार में उतरने जा रही है। इसी के साथ ही अडाणी समूह ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग कारोबार में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के एकाधिकार को चुनौती देगा। अडाणी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को अपने इस कदम के बारे में सूचना दी है। कंपनी ने बताया कि उसने स्टार्क एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म ट्रेनमैन (Trainman) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

अडाणी ने खरीदी 100% हिस्सेदारी

अडाणी एंटरप्राइजेज ने समझौते के बारे में शेयर बाजार को सूचित किया है। स्टार्क एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के संबंध में शेयर खरीद समझौते की जानकारी देते हुए अडानी एंटरप्राइजेज ने बताया कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडाणी डिजिटल लैब्स प्राइवेट लिमिटेड (एडीएल), ने स्टार्क एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (एसईपीएल) में 100% हिस्सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण के संबंध में एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 

हिंडनबर्ग के झटके के बाद 100% रिकवरी

फरवरी 2023 के अंत में हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के कारण भारी बिकवाली के बाद अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर एनएसई पर लगभग 1195 के निचले स्तर पर आ गए थे। अपने साल-दर-साल के निचले स्तर से वापसी करते हुए, अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत पिछले सप्ताह शुक्रवार को लगभग 2505 के स्तर था। कंपनी ने चार महीने से भी कम समय में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement