Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शानदार नतीजों के बाद Adani एंटरप्राइजेस की बड़ी घोषणा, गौतम अडानी को फिर नियुक्त किया एक्जिक्यूटिव चेयरमैन

शानदार नतीजों के बाद Adani एंटरप्राइजेस की बड़ी घोषणा, गौतम अडानी को फिर नियुक्त किया एक्जिक्यूटिव चेयरमैन

अडानी की यह नियुक्ति 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी होगी। उनका वर्तमान कार्यकाल 30 नवंबर, 2023 को समाप्त हो रहा है।

Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 05, 2023 12:21 IST
gautam adani- India TV Paisa
Photo:FILE Gautam Adani

अडानी एंटरप्राइजेज ने गुरुवार को मार्च को समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित किए और कहा कि बोर्ड ने पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के एक्जिक्यूटिव चेयरमैन के रूप में गौतम अडानी की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। अडानी की यह नियुक्ति 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी होगी। उनका वर्तमान कार्यकाल 30 नवंबर, 2023 को समाप्त हो रहा है।

कंपनी ने दोबारा उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए कहा कि गौतम अडानी की सफलता की कहानी कई मायनों में असाधारण है। उनकी यात्रा को उनकी महत्वाकांक्षी और उद्यमशीलता की दृष्टि से चिह्नित किया गया है, जो बड़े जोश और कड़ी मेहनत के साथ जुड़ा हुआ है। इसने न केवल समूह को कई मील के पत्थर हासिल करने में सक्षम बनाया है, बल्कि एक मजबूत व्यवसाय मॉडल का निर्माण भी किया है, जो भारत में मजबूत बुनियादी ढांचे के निर्माण में योगदान दे रहा है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह 18 जुलाई को सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और अन्य ऑडियो विजुअल माध्यमों से अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करेगी। इस बीच, कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर 138 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, मार्च में समाप्त तिमाही के लिए इसका समेकित शुद्ध लाभ 722.48 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने मार्च 2023 की तिमाही में 26 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 31,346.05 करोड़ रुपये के परिचालन राजस्व को देखा, जो मार्च 2022 की तिमाही में 24,865.52 करोड़ रुपये था।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, गौतम अडानी ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज न केवल भारत के सबसे सफल बिजनेस इनक्यूबेटर के रूप में, बल्कि दुनिया के सबसे सफल इंफ्रास्ट्रक्चर फाउंड्री में से एक के रूप में अपनी स्थिति पर खरा उतरा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement