Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडाणी ग्रीन एनर्जी का मुनाफा 148% बढ़कर 256 करोड़ हुआ, रॉकेट बना शेयर

अडाणी ग्रीन एनर्जी का मुनाफा 148% बढ़कर 256 करोड़ हुआ, रॉकेट बना शेयर

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमित सिंह ने एक बयान में कहा कि हाल ही में घोषित इक्विटी तथा ऋण पूंजी वृद्धि के साथ हमने 2030 तक लक्षित 45 गीगावॉट क्षमता के लिए एक अच्छी तरह से सुरक्षित विकास पथ के लिए पूंजी प्रबंधन ढांचा तैयार किया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: January 29, 2024 15:24 IST
अडाणी ग्रीन एनर्जी - India TV Paisa
Photo:AP अडाणी ग्रीन एनर्जी

अडाणी ग्रुप की कंपनियों का दमदार प्रदर्शन जारी है। अब अडाणी ग्रीन एनर्जी ने शानदार तिमाही परिणाम जारी किए हैं। आपको बता दें कि अडाणी ग्रीन एनर्जी का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी (अक्टूबर-दिसंबर) तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 148 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 256 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का पिछले वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में शुद्ध लाभ 103 करोड़ रुपये था। अडाणी ग्रीन एनर्जी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कुल आय बढ़कर 2,675 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 2,256 करोड़ रुपये थी। 

शेयर में करीब 4 फीसदी की शानदार तेजी 

अडाणी ग्रीन एनर्जी द्वारा शानदार नतीजे पेश किए जाने का असर कंपनी के शेयर के भाव पर देखने को मिल रहा है। अडाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर 56.90 रुपये की मजबूती के साथ 1,721.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। इस तरह आज कंपनी के शेयर में 3.42% की तेजी है। वहीं, अगर पिछले छह महीने का रिकॉर्ड देखें तो इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को 57.48% का बंपर रिटर्न दिया है। आपको बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद यह स्टॉक टूटकर 500 रुपये के नीचे पहुंच गया था। हालांकि, उसके बाद ​इसने जो तेजी पकड़ी है, वो रुकने का नाम नहीं ले रही है। 

कंपनी विस्तार योजना पर दे रही जोर

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमित सिंह ने एक बयान में कहा कि हाल ही में घोषित इक्विटी तथा ऋण पूंजी वृद्धि के साथ हमने 2030 तक लक्षित 45 गीगावॉट क्षमता के लिए एक अच्छी तरह से सुरक्षित विकास पथ के लिए पूंजी प्रबंधन ढांचा तैयार किया है। उन्होंने कहा, हम स्थानीयकरण, बड़े पैमाने पर डिजिटलीकरण, कार्यबल विस्तार और योग्यता निर्माण पर जोर देने के साथ एक लचीली आपूर्ति श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करके अपनी निष्पादन क्षमता को बढ़ाना जारी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी गुजरात के खावड़ा में दुनिया का सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने पर भी काम कर रही है। कंपनी की परिचालन क्षमता सालाना आधार पर 16 प्रतिशत बढ़कर बढ़कर 8,478 मेगावाट हो गई। अप्रैल-दिसंबर 2023 की अवधि में बिजली की बिक्री सालाना आधार पर 59 प्रतिशत बढ़कर 16,29.3 यूनिट हो गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement