Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडानी ग्रुप के अच्छे दिनों की दिखी एक और किरण, इस खास कंपनी ने दर्ज की शानदार ग्रोथ

अडानी ग्रुप के अच्छे दिनों की दिखी एक और किरण, इस खास कंपनी ने दर्ज की शानदार ग्रोथ

APSEZ Growth: भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बंदरगाह ऑपरेटर, अडानी पोर्ट्स भारत के बंदरगाह और रसद बुनियादी ढांचे के विकास में अग्रणी रहा है। यह उपलब्धि जिम्मेदार व्यवसाय प्रथाओं और सतत विकास का एक उदाहरण है।

Nirnaya Kapoor Reported By: Nirnaya Kapoor
Updated on: May 17, 2023 15:09 IST
Adani Group- India TV Paisa
Photo:FILE Adani Group

Adani Group News: अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 120.51 MMT के उच्चतम रेल कार्गो को संभाल कर एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है, जो पिछले सर्वश्रेष्ठ 98.61 MMT को पार कर गया है। APSEZ एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारतीय रेलवे की सामान्य प्रयोजन वैगन निवेश योजना (GPWIS) के तहत, रेल द्वारा संचालित कार्गो में 62% की वृद्धि हुई है। मुंद्रा पोर्ट ने FY23 में 15,000 से अधिक कंटेनर ट्रेनों को संभाला, भारत के EXIM गेटवे के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया। FY23 में, APSEZ ने भारतीय रेलवे के लिए रेल कार्गो से लगभग 14,000 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया।

शानदार ग्रोथ दर्ज

FY23 में मुंद्रा पोर्ट द्वारा संचालित डबल-स्टैक कंटेनर ट्रेनों में 4.3% की वृद्धि हुई। ट्रेनों पर कंटेनरों का डबल स्टैक लोडिंग एक ऊर्जा कुशल और विश्वसनीय तरीके से परिवहन सुनिश्चित करता है, प्रति यूनिट लागत को कम करता है और ग्राहकों की संतुष्टि में सुधार करता है। यह पर्यावरण के अनुकूल संचालन के लिए मुंद्रा पोर्ट की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। रेल परिवहन का उपयोग माल परिवहन के कार्बन पदचिह्न को कम करता है, और कंटेनर ट्रेनों के कुशल संचालन से अतिरिक्त ट्रक परिवहन की आवश्यकता कम हो जाती है, जिससे कार्बन उत्सर्जन कम हो जाता है।

भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बंदरगाह ऑपरेटर, अडानी पोर्ट्स भारत के बंदरगाह और रसद बुनियादी ढांचे के विकास में अग्रणी रहा है। यह उपलब्धि जिम्मेदार व्यवसाय प्रथाओं और सतत विकास का एक उदाहरण है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement