Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया ने पेश की साल की सबसे सस्ती टिकटें, दाम सुनते ही टूट पड़ेंगे ग्राहक

Air India Republic Day sale: एयर इंडिया ने पेश की साल की सबसे सस्ती टिकटें, दाम सुनते ही टूट पड़ेंगे ग्राहक

एयर इंडिया इन दिनों गलत कारणों से चर्चा में है, लेकिन इस बीच कंपनी ने सस्ती टिकटों की घोषणा की है। कंपनी रिपब्लिक डे सेल लेकर आई है जिसमें साल की सबसे सस्ती टिकटों की घोषणा की गई है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 21, 2023 16:51 IST
Air India- India TV Paisa
Photo:FILE Air India

अगर आप भी 2023 में परिवार के साथ छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। स्टार अलायंस की सदस्य और टाटा ग्रुप की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में घरेलू नेटवर्क पर अपनी उड़ान टिकटों पर छूट सहित ऑफर लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी मात्र 1705 रुपये की शुरुआती कीमत पर हवाई सफर ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में। 

कब से कब तक चलेगा ऑफर 

ऑफर, शनिवार 21 जनवरी से शुरू हो रहा है, और 23 जनवरी तक वैध होगा और एयरलाइन के अधिकृत ट्रैवल एजेंटों सहित सभी एयर इंडिया बुकिंग प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ये रियायती टिकट इकोनॉमी क्लास में उपलब्ध होंगे और 1 फरवरी से 30 सितंबर 2023 तक भारत में घरेलू नेटवर्क पर यात्रा के लिए लागू होंगे।

किराया 1705/- से शुरू

कंपनी की यह पेशकश घरेलू उड़ानों पर लागू होंगी। ₹1705/- के एक तरफा किराए से शुरू होकर, 49 से अधिक घरेलू गंतव्यों पर छूट उपलब्ध होगी। अब आप चाहे परिवार के साथ ड्रीम हॉलीडे टूर पर जाना चाह रहे हों या बिजनेस ट्रैवल प्लान किया हो, कोई भी एयर इंडिया के व्यापक घरेलू नेटवर्क पर इन भारी छूट वाले टिकटों को प्राप्त कर सकता है।

घरेलू नेटवर्क पर एकतरफा रियायती किराए में से कुछ इस प्रकार हैं:

  • दिल्ली से मुंबई — 5075
  • चेन्नई से दिल्ली — 5895
  • बेंगलुरू से मुंबई — 2319
  • दिल्ली से उदयपुर — 3680
  • दिल्ली से गोवा — 5656
  • दिल्ली से पोर्ट ब्लेयर — 8690
  • दिल्ली से श्रीनगर — 3730
  • अहमदाबाद से मुंबई — 1806
  • गोवा से मुंबई — 2830
  • दीमापुर से गुवाहाटी — 1783

एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना 

इस बीच एयरइंडिया कुछ गलत कारणों से भी चर्चा में है। विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और साथ ही न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस निलंबित कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक महिला सह-यात्री पर पेशाब किया था। 26 नवंबर, 2022 को हुई इस घटना में नियामक ने एयर इंडिया के इन-फ्लाइट सेवाओं के निदेशक पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहने के लिए 3 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement