Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air travel discount: हवाई यात्रियों को सफर में मिलेगा 25% का डिस्काउंट, ये कंपनी दे रही है जबर्दस्त ऑफर

Air travel discount: हवाई यात्रियों को सफर में मिलेगा 25% का डिस्काउंट, ये कंपनी दे रही है जबर्दस्त ऑफर

यह पेशकश सिर्फ कंपनी की बेवसाइट से की गई ऑनलाइन बुकिंग के साथ-साथ ऐड-ऑन सर्विसेज खरीदने पर मिलेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2022 19:19 IST
Spice jet offer- India TV Paisa
Photo:FILE

Spice jet offer

कमरतोड़ महंगाई के इस दौर में डिस्काउंट किसे अच्छा नहीं लगता। यदि आप हवाई यात्रा करते हैं तो महंगाई से राहत पाने की बारी आपकी है। देश में सस्ती विमान सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) हवाई यात्रियों के लिए एक बेहद खास पेशकश लेकर आई है। 

यदि आप सोच रहे हैं कि यह ऑफर हवाई टिकट पर है, तो महंगे एटीएफ के सामने इसकी कल्पना तो कीजिए मत। आपको बता दें कि कंपनी अपनी ऐड-ऑन सर्विसेज (ADD-ONS) पर 25 फीसदी छूट दे रही है। यानि कि आप हवाई सफर के दौरान कंपनी की जो सेवाएं लेते हैं उस पर आपको यह डिस्काउंट दिया जाएगा। यह ऑफर 30 सितंबर, 2022 तक वैलिड है। 

किन किन सर्विसेज पर मिलेगा डिस्काउंट 

कंपनी ने बताया कि यह ऑफर कंपनी की विभिन्न पेशकशों पर मिलेगा। कंपनी के मुताबिक SpiceMAX, सीट, प्रायोरिटी चेक इन, प्रीफर्ड बैग आउट जैसे ऐड-ऑन प्रॉडक्ट्स पर यह डिस्काउंट दिया जा रहा है। 

क्या है इस पेशकश की शर्त

कंपनी ने साफ किया है कि यह पेशकश सिर्फ कंपनी की बेवसाइट से की गई ऑनलाइन बुकिंग के साथ-साथ ऐड-ऑन सर्विसेज खरीदने पर मिलेगी। ऐसे में आप मेक माय ट्रिप या यात्रा जैसे एग्रीगेटर से करवाते हैं तो यह ऑफर नहीं मिलेगा। स्पाइसजेट की वेबसाइट के अनुसार यह ऑफर वन वे और राउंड ट्रिप बुकिंग के लिए उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि इस ऑफर को किसी दूसरी स्कीम के साथ क्लब नहीं किया जा सकता है।

आपको डालना होगा ये प्रोमोकोड 

स्पाइसजेट का यह ऑफर पाने के लिए आपको एक एडऑन फीड करना होगा। स्पाइसजेट के अनुसार ग्राहकों को बुकिंग करते समय प्रोमो कोड ADDON25 अप्लाई करना होगा। इसके तहत केवल बुकिंग करते समय खरीदे जाने वाले ऐड-ऑन प्रॉडक्ट्स पर 25 फीसदी छूट मिलेगी। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों में इस ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि उसके पास किसी भी समय इस ऑफर को संशोधित, कैंसल या विदड्रॉ करने का अधिकार है।

जेट फ्यूल ATF 16.3% महंगा

अगर आप त्योहारों में सस्ती हवाई टिकटों की उम्मीद कर रहे थे जो नींद से जाग जाइए। हवाई जहाज के ईंधन की कीमतों में इस महीने 16 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके साथ ही यह अब तक के सबसे उच्च स्तर पर पहुुुंच चुका है। सरकारी तेल कंपनी ने 16 जून को जेट फ्यूल ATF की कीमतों में 16.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है, जिसके बाद ATF के दाम बढ़कर 141,232.87 रुपये प्रति किलोलीटर हो गए हैं। बीते साल जून के मुकाबले एटीएफ 2022 में कीमत लगभग दोगुनी हो गई है, वहीं पिछले छह महीनों में कीमतों में 91% का इजाफा हुआ है। बता दें कि 3 जून को जेट ईंधन की कीमतों में 1.3 प्रतिशत की कटौती की गई थी। इससे पहले जनवरी से अब तक एविएशन टरबाइन फ्यूल (ATF) की कीमतों में 10 बार बढ़ोतरी की गई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement