Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आनंद महिंद्रा ने E-Rupee से खरीदे 'अनार', शेयर किया ठेले से खरीदारी का एक्सपीरिएंस

आनंद महिंद्रा ने E-Rupee से खरीदे 'अनार', शेयर किया ठेले से खरीदारी का एक्सपीरिएंस

आनंद महिंद्रा रिजर्व बैंक की बैठक से निकल ही रहे थे कि उन्हें बच्चे लाल साहनी का ठेला दिखाई दिया, जहां उन्हें दिखाई दिया कि किस तरह भारत में डिजिटल करेंसी की स्वीकार्यता बढ़ रही है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 26, 2023 13:28 IST
anand Mahindra- India TV Paisa
Photo:FILE anand Mahindra

भारत में पेटीएम या गूगलपे से खरीदारी तो आपने खूब की होगी। लेकिन अब नया जमाना E-Rupee का है। बीते साल दिसंबर में ही रिजर्व बैंक ने भारत की पहली डिजिटल करेंसी लॉन्च की थी। हो सकता है कि आपको अभी तक ई रूपी में पेमेंट की सुविधा न मिली हो, लेकिन देश के प्रसिद्ध कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ई रूपी में अपना पहला पेमेंट कर दिया है। 

अब आप पूछेंगे कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन (Mahindra & Mahindra Chairman) आनंद महिंद्रा ने ई रूपी से क्या खरीदा? तो आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने मुंबई में रिजर्व बैंक के निकट एक ठेले से अनार खरीदे और ई रूपी में पेमेंट किया। दरअसल महिंद्रा बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की बोर्ड मीटिंग में शामिल हुए थे। जिससे बाहर निकलने के बाद उन्होंने इसका इस्तेमाल किया। महिंद्रा ने खरीदारी का वीडियो ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है। 

RBI की बैठक के बाद यूज किया ई रूपी

आनंद महिंद्रा ने बुधवार को ट्विटर पर बताया कि मैं रिजर्व बैंक की बोर्ड में शामिल होने के लिए वहां गया था। मीटिंग से बाहर निकलने पर मुझे एक ठेले पर ई रूपी का पेमेंट विकल्प मिला। इसके बाद मैं बाहर निकाला और झट से ई रूपी में पेमेंट कर अनार खरीद लिए। यह बहुत ही आसान और सुविधाजनक था। 

कौन है बच्चे लाल साहनी 

महिंद्रा ने यह भी बताया कि जिस ठेले से उन्होंने ई रुपी में खरीदारी की, उसके मालिक बच्चे लाल साहनी हैं। बच्चे लाल देश में पहले ऐसे मर्चेंट हैं, जो ई-रुपया से पेमेंट स्वीकार कर रहे हैं। महिंद्रा ने ट्वीट कर अपनी खुशी का इजहार करते हुए लिखा, ' #DigitalIndia in action! इस आसान पेमेंट के बाद मुझे बढ़िया अनार (pomegranates) भी मिले।'

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement