Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Elon Musk का एक और बड़ा ऐलान, इस तरह के ट्विटर अकाउंट डिलीट होंगे, कहीं आपका भी खाता तो नहीं

Elon Musk का एक और बड़ा ऐलान, इस तरह के ट्विटर अकाउंट डिलीट होंगे, कहीं आपका भी खाता तो नहीं

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से वो लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने Legacy वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर सभी के लिए पेड सब्सक्रिप्शन शुरू किया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 09, 2023 7:17 IST
ट्विटर - India TV Paisa
Photo:AP ट्विटर

 माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ऐलान किया है कि सालों से इनएक्टिव पड़े ट्विटर अकाउंट को बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस फैसले से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देख सकते हैं। मस्क ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इनएक्टिव पड़े ट्विटर अकाउंट को कब डि​लीट किया जाएगा। आपको बता दें कि ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार, लंबे समय से इनएक्टिव पड़े ट्विटर अकाउंट को बंद होने से बचाने के लिए यूजर्स को हर 30 दिन में कम से कम एक बार अपने अकाउंट में लॉग इन करना जरूरी है।

लगातार बदलाव कर रहे मस्क

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से वो लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने Legacy वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर सभी के लिए पेड सब्सक्रिप्शन शुरू किया है। हालांकि, अब यह ज्यादा सफल होता नहीं दिख रहा है लेकिन मस्क बदलाव करने से पीछे नहीं रह रहें हैं। 

पहुंच सीमित करने का भी ऐलान किया था 

हाल ही में ट्विटर ने ऐलान किया था कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाएगी। उसने कहा है कि वह ‘बोलने के अधिकार’ की अनुमति तो देगी लेकिन नियम का पालन नहीं होने पर ‘पहुंच की स्वतंत्रता’ की अनुमति नहीं देगी। ट्विटर ने अपनी नीतियां संशोधित करते हुए कहा कि वह उसके नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स की पहुंच को सीमित कर देगी। ट्विटर घृणा फैलाने वाले ट्वीट्स मिलने पर पहले तो उनकी मौजूदगी को सीमित करेगी और फिर बाद में उसपर अन्य प्रतिबंध लगाए जाएंगे। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि ट्विटर उपयोग करने वालों को अपने विचार प्रतिबंध की चिंता किए बिना जाहिर करने का अधिकार है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement