Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली से अयोध्या के लिए अब पकड़िये फ्लाइट, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो शुरू कर रही सेवाएं, जानिए डिटेल

दिल्ली से अयोध्या के लिए अब पकड़िये फ्लाइट, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो शुरू कर रही सेवाएं, जानिए डिटेल

दिल्ली से अयोध्या के लिए विमान सेवाएं शुरू हो रही हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उड़ान सेवा 30 दिसंबर से शुरू कर रही है। इस दिन उद्घाटन फ्लाइट का संचालन होगा। इसके बाद 16 जनवरी से इस रूट पर रोजाना फ्लाइट होगी।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: December 20, 2023 15:41 IST
दिल्ली से अयोध्या...- India TV Paisa
Photo:FILE दिल्ली से अयोध्या फ्लाइट

अब आप दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट (Delhi to Ayodhya flights) से जा सकते हैं। अयोध्या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) का काम पूरा होने के बाद अब कई एयरलाइंस इस रूट के लिए अपनी उड़ानें शुरू करने जा रही हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। यह एयरलाइन दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उड़ान सेवा 30 दिसंबर से शुरू कर रही है। पहली उद्घाटन फ्लाइट 30 दिसंबर को जाएगी। इसके बाद 16 जनवरी से इस रूट पर रोजाना फ्लाइट होगी। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Shri Ram International Airport) पर एक एक्सटेंडेड रनवे है, जो ए-321/बी-737 टाइप के विमानों के संचालन के लिए उपयुक्त है।

क्या होगी टाइमिंग?

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को एक प्रेस रिलीज में बताया कि 30 दिसंबर को उद्घाटन फ्लाइट IX 2789 दिल्ली से सुबह 11 बजे टेक ऑफ करेगी। यह फ्लाइट अयोध्या में 12 बजकर 20 मिनट पर लैंड करेगी। वहीं, अयोध्या से फ्लाइट IX 1769 12 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरेगी। यह दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी।   

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास हैं 59 प्लेन

एयरलाइन के एमडी आलोक सिंह ने कहा, 'एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरपोर्ट के खुलने के तुरंत बाद अयोध्या से परिचालन शुरू करने को लेकर उत्साहित है। यह टियर 2 और टीयर 3 श्रेणी के शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने के हमारे कमिटमेंट के अनुरूप है।' एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सब्सिडियरी कंपनी है। यह हर रोज 300 से अधिक फ्लाइट्स का परिचालन करती है। इसके पास 59 विमानों का बेड़ा है।

इंडिगो भी अयोध्या के लिए शुरू कर रही फ्लाइट

इससे पहले इंडिगो ने 13 दिसंबर को कहा था कि वह 30 दिसंबर से दिल्ली से अयोध्या के लिए उद्घाटन उड़ान का संचालन करेगी। एयरलाइन इस रूट पर 6 जनवरी से अपनी कमर्शियल सेवाएं शुरू करेगी। विमानन नियामक DGCA ने 14 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट के लिए एयरोड्रोम लाइसेंस जारी किया था। इस एयरपोर्ट को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 350 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement