Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Boycott Maldives के बाद रॉकेट बना ये स्टॉक, निवेशक शेयर खरीदने के लिए हुए पागल

Boycott Maldives के बाद रॉकेट बना ये स्टॉक, निवेशक शेयर खरीदने के लिए हुए पागल

EaseMy Trip Share: इजमाय ट्रिप का शेयर आज के कारोबार में 17 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: January 11, 2024 17:02 IST
EaseMy Trip- India TV Paisa
Photo:FILE EaseMy Trip के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है।

देश में बायकॉट मालदीव ट्रेंड के बाद ट्रैवल कंपनी इज माय ट्रिप के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर में गुरुवार के कारोबारी सत्र में 17.06 प्रतिशत की बढ़त हुई। आज के सत्र में शेयर 51.80 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। इज माय ट्रिप, वहीं कंपनी है  जिसने पीएम मोदी पर मालदीव सरकार के मंत्रियों की ओर से आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद मालदीव के लिए हवाई टिकट की बुकिंग को बंद कर दिया था। 

5 दिन में 26 प्रतिशत चला शेयर 

पिछले पांच कारोबारी दिनों में स्टॉक में बढ़त देखने को मिलती है और शेयर ने करीब 26.65 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 5 जनवरी को इज माय ट्रिप के स्टॉक का भाव 40.60 रुपये प्रति शेयर था, जो अब 52 रुपये के करीब पहुंच गया है। वहीं, एक महीने में शेयर ने 35 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

कंपनी ने लॉन्च किया NATIONFIRST और  BHARATFIRST अभियान

बायकॉट मालदीव ट्रेंड को देखते हुए कंपनी की ओर से  NATIONFIRST और BHARATFIRST अभियान किया गया है। इसकी मदद से ग्राहक भारत घूमने पर आकर्षिक डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। इसे लेकर कंपनी के सह-संस्थापाक निशांत पिट्टी की ओर से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट भी किया गया है। 

मालदीव टूरिस्ट एसोसिएशन ने कंपनी को लिखा पत्र

मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटर्स (MATATO) की ओर से इज माय ट्रिप को पत्र लिखा गया है। एसोसिएशन की ओर से पीएम मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर खेद जताया गया है। साथ ही कहा है कि ये विचार मालदीव के आम लोगों की सोच को प्रदर्शित नहीं करते हैं। साथ हीं कंपनी से मालदीव के लिए दोबारा से फ्लाइट बुकिंग को दोबारा से शुरु करने की मांग की है। 

क्या था विवाद? 

बता दें, 4 जनवरी को पीएम मोदी की ओर से लक्षद्वीप की यात्रा की गई थी। इस यात्रा की तस्वीरें पीएम द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड की गई थी, जिसके बाद मालदीव सरकार में कई मंत्रियों ने पीएम पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद देश में बायकॉट मालदीव सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement