Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, गौतम अडाणी की भी लंबी छलांग, यहां देखें टॉप 20 की पूरी लिस्ट

एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, गौतम अडाणी की भी लंबी छलांग, यहां देखें टॉप 20 की पूरी लिस्ट

दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची में भारत के दो उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी शामिल हैं। 84.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी 13वें स्थान पर हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 01, 2023 10:13 IST
एलन मस्क - India TV Paisa
Photo:PTI एलन मस्क

अमेरिकी उद्योगपति और टेस्ला व ट्वीटर के सीईओ एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने फ्रांस के उद्योगपति बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़कर यह मुकाम हासिल किया है। टेस्ला के शेयरों में तेजी लौटने से मस्क फिर से नंबर वन की कुर्सी पर काबिज होने में सफल हुए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, एलन मस्क की संपतित बढ़कर 192 अरब डॉलर पहुंच गई है। वहीं लंबे समय से शीर्ष पर कायम उद्योगपति बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपित्त कम होकर 187 अरब डॉलर रह गई है। भारतीय उद्योगपति गौतम अडाणी की रैकिंग में सुधार हुआ है। 

दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची

bloomberg

Image Source : FILE
दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची

मुकेश अंबानी 13वें तो अडाणी 19वें स्थान पर 

दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची में भारत के दो उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी शामिल हैं। 84.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी 13वें स्थान पर हैं। वहीं 61.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ गौतम अडाणी 19वें स्थान पर हैं। हाल के दिनों में गौतम अडाणी की रैकिंग में सुधार हुआ है। गौरतलब है कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आने के बाद अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी। इससे गौतम अडाणी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। उनकी संपत्ति में बड़ी गिरावट आई थी, जिससे वो अमीरों की सूची में 30 पायदान तक फिसल गए थे। हालांकि, एक बार फिर शेयरों में तेजी लौटने से उन​की रैकिंग में सुधार हुआ है और वो 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement