Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. प्रचंड गर्मी ने किया बेहाल, आधी कीमत पर यहां से खरीदें AC-कूलर, बैंक कार्ड पर 10% एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी

प्रचंड गर्मी ने किया बेहाल, आधी कीमत पर यहां से खरीदें AC-कूलर, बैंक कार्ड पर 10% एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी

ब्लू स्टार, एलजी, सैमसंग, Whirlpool, Daikin, Panasonic, गोदरेज, वोल्टास जैसे तमाम प्रमुख ब्रांड के एसी पर आपको 40 फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 13, 2023 17:53 IST
एसी - India TV Paisa
Photo:PTI एसी

बीते कुछ दिनों से जारी प्रचंड गर्मी ने लोगों को एयरकंडिशनर (AC) और कूलर खरीदने को मजबूर कर दिया है। अगर आप भी एसी या कूलर खरीदने की योजना बना रहें हैं तो घर बैठे आसानी से अच्छी डील प्राप्त कर सकते हैं। दरअसल, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर बिग सेविंग डे सेल (Big Saving Days Sale) चल रहा है। इस सेल में तमाम इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर फ्लैट डिस्काउंट के अलावा बैंक ऑफर और दूसरे बेनिफिट्स मिल रहे हैं। इनमें एसी, पंखा, कूलर, फ्रिज जैसे जरूरी उत्पाद शामिल हैं। आप इस मौके का फायदा उठाकर एसी से लेकर कूलर पर 50% तक का बंपर छूट प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कई बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर अलग से 10% स्पेशल एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिल रहा है। इसका भी फायदा उठाकर आप अच्छी बचत कर सकते हैं।

सभी प्रमुख ब्रांड पर बंपर बचत का मौका

ब्लू स्टार, एलजी, सैमसंग, Whirlpool, Daikin, Panasonic, गोदरेज, वोल्टास जैसे तमाम प्रमुख ब्रांड के एसी पर आपको 40 फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है। इसी इरह कूलर, फ्रिज पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है। Kenstar 40 L के कूलर पर 49 फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है। Symphony, क्रॉम्पटन, ओरियेन्ट आदि के कूलर पर भी 40 से 45 फीसदी की छूट मिल रही है। इसके अलावा 10 फीसदी का स्पेशल डिस्काउंट अलग-अलग बैंक के कार्ड पर दिया जा रहा है।

घाटे की भरपाई के लिए बिक्री बढ़ाने पर जोर 

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Retail Dost के फाउंडर और सीईओ, अमित गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि बेमौसम बारिश के चलते इस साल तमाम छोटे से बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स कूलिंग ब्रांड को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने बताया कि इस साल कूलिंग प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों का समर सीजन बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ गया। इसके चलते पिछले साल के मुकाबले कंपनियों की बिक्री 40 फीसदी तक घट गई है।। मार्च, अप्रैल में बेमौसम बारिश से गर्मी कम रही। मई में भी बारिश ने माहौल खराब करने का काम किया। वहीं, मार्च से लेकर अप्रैल तक सबसे ज्यादा लोग एसी और कूलर की खरीदारी करते हैं। ऐसे में कंपनियों के पास यह आखिरी मौका है, अपनी बिक्री बढ़ाने का। इसके चलते कंपनियां कम मार्जिन पर अपने प्रोडक्ट को बेच रही है। आम लोगों के लिए यह अच्छा मौका है। वे इस मौके का फायदा उठाकर अपनी बजट में सही प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement