Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नौ साल बाद घाटे से मुनाफे में आया फूड डिलेवरी प्लेटफार्म स्विगी, कंपनी के CEO ने दी यह अहम जानकारी

नौ साल बाद घाटे से मुनाफे में आया फूड डिलेवरी प्लेटफार्म स्विगी, कंपनी के CEO ने दी यह अहम जानकारी

पिछले साल, स्विगी ने ऑल-स्टॉक डील में लगभग 120 मिलियन डॉलर में डाइनआउट का अधिग्रहण किया था। सीईओ ने कहा, आज, यह 34 शहरों में 21,000 से अधिक रेस्तरां भागीदारों के साथ डाइनिंग आउट श्रेणी में अग्रणी है। सीईओ ने यह भी कहा कि वे इंस्टामार्ट को लेकर भी उत्साहित हैं। मजेटी ने बताया, हमने इस व्यवसाय की लाभप्रदता पर भी मजबूत प्

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 18, 2023 15:14 IST
स्विगी- India TV Paisa
Photo:PTI स्विगी

स्विगी के सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने गुरुवार को कहा कि उनका फूड डिलेवरी बिजनेस (मार्च 2023 तक) लाभ कमाने लगा है। किसी भी संख्या को साझा किए बिना, मैजेटी ने कहा कि यह विश्व स्तर पर फूड डिलेवरी के लिए एक मील का पत्थर है। स्विगी अपनी स्थापना के नौ साल से भी कम समय में लाभ कमाने वाले बहुत कम प्लेटफार्मों में से एक बन गया है। उन्होंने कहा, हमारी टीमें स्विगी के साथ अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए रेस्तरां भागीदारों के साथ पहले से कहीं अधिक तालमेल बिठा रही हैं। इसके चलते हमारे रेस्तरां नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) में पिछली 8 तिमाहियों में 100 प्रतिशत से अधिक का सुधार हुआ है।

34 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा स्विगी 

पिछले साल, स्विगी ने ऑल-स्टॉक डील में लगभग 120 मिलियन डॉलर में डाइनआउट का अधिग्रहण किया था। सीईओ ने कहा, आज, यह 34 शहरों में 21,000 से अधिक रेस्तरां भागीदारों के साथ डाइनिंग आउट श्रेणी में अग्रणी है। सीईओ ने यह भी कहा कि वे इंस्टामार्ट को लेकर भी उत्साहित हैं। मजेटी ने बताया, हमने इस व्यवसाय की लाभप्रदता पर भी मजबूत प्रगति की है और हम अगले कुछ हफ्तों में इस 3 साल पुराने व्यवसाय को ट्रैक पर ले आएंगे। 

पिछले वित्त वर्ष में घाटा दोगुना हो गया था 

मार्केट रिसर्च फर्म रेडसीर के मुताबिक, क्विक कॉमर्स डोमेन 2025 तक 5.5 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। पिछले वित्त वर्ष में स्विगी का घाटा दोगुना होकर 3,629 करोड़ रुपये हो गया था। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के साथ अपने वार्षिक वित्तीय विवरण के अनुसार, वित्त वर्ष 22 के दौरान इसका राजस्व 2.2 गुना बढ़कर 5,705 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वित्त वर्ष 21 में यह 2,547 करोड़ रुपये था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement