Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गौतम अदानी और उनके परिवार ने किया मतदान, कहा- हर वोट है हमारे लोकतंत्र की शक्तिशाली आवाज

गौतम अदानी और उनके परिवार ने किया मतदान, कहा- हर वोट है हमारे लोकतंत्र की शक्तिशाली आवाज

अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी ने कहा कि भारत आगे बढ़ रहा है और आगे भी बढ़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र का यह महान त्योहार है और मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें।

Written By: Nirnay Kapoor @@nirnaykapoor
Updated on: May 07, 2024 14:29 IST
गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार को अपना वोट डालने के बाद अपने परिवार के संग गौतम अदानी।- India TV Paisa
Photo:GAUTAM ADANI X POST गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार को अपना वोट डालने के बाद अपने परिवार के संग गौतम अदानी।

देश और दुनिया के दिग्गज अरबपति और अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी ने लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में महमदपुरा प्राइमरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। अदानी अपने परिवार के साथ जाकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया। अपना वोट डालने के बाद अदानी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत के आगे बढ़ने पर जोर दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया। अदानी ने कहा कि भारत आगे बढ़ रहा है और आगे भी बढ़ता रहेगा।

मतदान को बताया महत्वपूर्ण

गौतम अदानी ने चुनाव के दिन को काफी महत्वपूर्ण बताया और इसे लोकतंत्र का महान त्योहार बताया। उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र का यह महान त्योहार है और मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें। मतदान करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डाला। इसमें लिखा- आज अपने परिवार के साथ मतदान करने पर गर्व है। मतदान एक अधिकार, एक विशेषाधिकार और एक जिम्मेदारी है जिसे हम सभी इस महान राष्ट्र के नागरिक के रूप में साझा करते हैं। हर वोट हमारे लोकतंत्र में एक शक्तिशाली आवाज है। भारत के भविष्य को आकार देने के लिए अपना वोट डालें।

12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चल रहा मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक, असम में 27.34 प्रतिशत, बिहार में 24.41 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 29.90 प्रतिशत, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव में 24.69 प्रतिशत, गोवा में 30.94 प्रतिशत, गुजरात में 24.35 प्रतिशत , कर्नाटक 24.48 प्रतिशत, मध्य प्रदेश 30.21 प्रतिशत, महाराष्ट्र 18.18 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश 26.12 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 32.82 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। उम्मीद की जा रही है कि मतदान का प्रतिशत लगातार बढ़ेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement