Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सत्यमेव जयते, यह सत्य की जीत है... गौतम अडानी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, जानिए क्या कहा

सत्यमेव जयते, यह सत्य की जीत है... गौतम अडानी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, जानिए क्या कहा

Adani Hindenburg Case Verdict : गौतम अडानी ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि यह सत्य की जीत हुई है। साथ ही उन्होंने अपने साथ खड़े हुए लोगों का आभार भी जताया।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 03, 2024 13:54 IST
अडानी हिंडनबर्ग मामले...- India TV Paisa
Photo:FILE अडानी हिंडनबर्ग मामले पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सत्यमेव जयते। सत्य की जीत हुई है। अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Adani Hindenburg Case Verdict) के बाद अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने यह बात कही है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर यह बात कही। देश के इस सबसे अमीर शख्स ने लिखा, 'माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला बताता है कि- सत्य की जीत हुई है। सत्यमेव जयते। जो हमारे साथ खड़े हुए, मैं उनका आभारी हूं। भारत की ग्रोथ स्टोरी में हमारा योगदान जारी रहेगा। जय हिंद।' अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि जांच को सेबी से एसआईटी को ट्रांसफर करने के लिए कोई आधार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी के रेगूलेटरी फ्रेमवर्क में हस्तक्षेप करने के अपने सीमित अधिकार की भी बात कही।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या दिया फैसला

चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि सेबी ने 22 मामलों में से 20 में अपनी जांच को पूरी कर ली है। उन्होंने बचे हुए 2 मामलों की जांच पूरी करने के लिए सेबी को 3 महीने का समय और दिया है। चीफ जस्टिस ने कहा कि अडानी-हिंडनबर्ग केस में जांच सेबी से एसआईटी को ट्रांसफर करने के लिए कोई आधार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जांच ट्रांसफर करने की शक्ति असाधारण परिस्थितियों में ही इस्तेमाल की जानी चाहिए।

हमारे पावर लिमिटेड

सुप्रीम कोर्ट ने SEBI के रेगूलेटरी फ्रेमवर्क में हस्तक्षेप करने के अपने सीमित अधिकारों की भी बात कही। चीफ जस्टिस ने कहा कि सेबी के रेगूलेटरी फ्रेमवर्क में दखल देने की कोर्ट की शक्तियां लिमिटेड है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से एफपीआई और एलओडीआर नियमों में संशोधन को रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं को भी खारिज कर दिया।

शेयरों में तेजी

अडानी ग्रुप के शेयरों में बुधवार सुबह से ही अच्छी तेजी देखी जा रही है। बुधवार दोपहर अडानी एंटरप्राइजेज 2.11 फीसदी और अडानी पोर्ट्स 1.21 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड करता दिखा। इसके अलावा, अडानी पावर में 3.04 फीसदी की तेजी, अडानी एनर्जी में 7.84% की तेजी, अडानी ग्रीन में 4.02% का उछाल, अडानी टोटल में 6.14 फीसदी की बढ़त और अडानी विल्मर में 3.96% का इजाफा देखने को मिला।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement